गुजरात: बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों का पार्टी कार्यालय में भव्य स्वागत, पूर्व CM विजय रूपाणी ने भी की शिरकत

    Loading

    गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Elections 2022) में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत से विजय हासिल की है। गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं में जश्न का महौल है। इसी क्रम में बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों (newly elected BJP MLAs)का तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर स्वागत किया जा रहा है। गांधीनगर (Gandhinagar) स्थित पार्टी कार्यालय कमलम में स्वागत किया गया। पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) भी कार्यालय पहुंचे।

    इस मौके पर नवनिर्वाचित विधायक हार्दिक पटेल ने कहा कि ये सभी गुजरातियों के लिए बड़ा दिन है कि एक बार फिर भाजपा की सरकार बनी है। विधायक दल की बैठक में पार्टी का जो भी फैसला होगा उसे सभी 157 विधायक स्वीकार करेंगे। हम सब ये ही मानते हैं कि पार्टी का नेतृत्व ही गुजरात को और मजबूती देगा। 

    गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 टिकट बंटवारे की बात आई तो बीजेपी ने नए चेहरों पर दांव लगाया गया। पार्टी ने 182 में से 103 सीटों पर नए चेहरों को टिकट दिया। वहीं पांच मंत्रियों समेत 38 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए। जिसका असर साफ़ देखा जा सकता है।  

    गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने अब तक के जीत के सारे रिकार्ड ध्वस्त कर दिए। पार्टी ने 156 सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि कांग्रेस को महज 17 सीटों से संतोष करना पड़ा। बीजेपी की प्रचंड जीत के पीछे एक साल पहले सरकार में किए गए बदलाव भी काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

    बीजेपी ने विधानसभा चुनाव से करीब 15 महीने पहले विजय रुपाणी को हटाकर भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाया गया था। सरकार में शामिल सभी मंत्रियों को इस्तीफा देना पड़ा था। पहले किसी भी सरकार में ऐसा देखने को नहीं मिला था। जब पूरे मंत्रिमंडल को ही इस्तीफा देना पड़ा हो। आखिरकार इसका परिणाम काफी अच्छा मिला है।