अभी भी एक व्यक्ति के लापता होने की खबर, चौथे दिन भी सर्च अधीयान जारी

    Loading

    मोरबी: गुजरात के मोरबी केबल ब्रिज हादसे (Morbi Cable Bridge accident) को भले ही चार दिन बीत चुका है लेकिन अभी भी सर्च अभियान (search operation) जारी है। सूचना है कि अभी भी एक व्यक्ति लापता है। ऐसे में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इस हादसे में अबतक 135 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 200 लोगों को बचाया गया है। अधिकारियों का कहना है कि मच्छु नदी (Machhu river) में अभी भी शव के फंसे होने की आशंका है। इन शवों को खोजने के लिए लगातार खोज अभियान चलाया जा रहा है। हालांकि, अब तक सफलता नहीं मिली।

    NDRF, असिस्टेंट कमान्डेंट राकेश कुमार ने बताया कि आदेश है कि एक व्यक्ति अभी भी लापता है इसलिए सर्च अभियान जारी रखोक। हम लगातार सर्च अभियान चला रहे हैं। इसमें सभी इजेंसियां हमारा सहयोग कर रही हैं। 

    घटनास्थल से करीब 200 मीटर की दूरी पर 50-50 हॉर्स पावर के दो पंप तैनात किए हैं, जिससे हर मिनट 12000 लीटर पानी निकाला जा रहा है। वहीं एनडीआरएफ का कहना है कि अगर एक से दो फीट जलस्तर और कम हो जाएगा तो हमें दो शवों को खोजने में काफी मदद मिलेगी। 

    गौरतलब  है कि मोरबी पुल हादसे में करीब 400 लोगों के नदी में गिरने के तुरंत बाद बचाव अभियान चलाया गया। पहले एसडीआरएफ ने मोर्चा संभाला, लेकिन बाद में एनडीआरएफ और तीनों सेनाओं ने बचाव व खोज अभियान शुरू किया। हादसे में करीब 177 लोगों को बाहर निकाला गया। हालांकि, 135 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।