Salman Azhari (Gujrat)
भड़काऊ भाषण से फंसे सलमान अजहरी (डिजाइन फोटो)

Loading

मुंबई: ‘भड़काऊ’ भाषण के एक मामले की जांच कर रही गुजरात पुलिस (Gujrat Police) ने रविवार को इस सिलसिले में मुंबई (Mumbai) से इस्लामी उपदेशक मुफ्ती सलमान अजहरी (Mufti Salman Azhari)  को हिरासत में ले लिया था वहीं अब मुंबई की एक कोर्ट से इस्लामिक उपदेशक मुफ्ती सलमान अजहरी की दो दिन की रिमांड मिली है। 

अधिकारियों के अनुसार गुजरात पुलिस ने रविवार शाम को मुफ्ती सलमान अजहरी की रिमांड मांगी थी। इसके बाद मुंबई की एक कोर्ट ने रविवार शाम को उनकी ट्रांजिट रिमांड दे दी है जिसके बाद गुजरात पुलिस अजहरी को जूनागढ़ ले गई है जहां उससे  पूछताछ की जाएगी।  

पुलिस थाने के बाहर जुटे सैकड़ों समर्थक 

जानकारी के अनुसार एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुफ्ती सलमान को जब घाटकोपर पुलिस थाने लेजाया गया था तब सैकड़ों की संख्या में समर्थक उनकी तत्काल रिहायी की मांग करते हुए पुलिस थाने के बाहर जमा हो गए थे। इससे इलाके में यातायात जाम हो गया था। पुलिस को थाने के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करनी पड़ी थी।

वायरल हुआ भड़काऊ भाषण

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुजरात के जूनागढ़ की पुलिस ने उपदेशक द्वारा कथित तौर पर दिया गया एक भड़काऊ भाषण सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद इस सिलसिले में दो लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि यह भाषण 31 जनवरी की रात को यहां ‘बी’ डिवीजन पुलिस थाने के पास एक खुले मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया गया था।  

भड़काऊ भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अजहरी और स्थानीय आयोजकों मोहम्मद यूसुफ मलिक और अजीम हबीब ओडेदरा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153बी और 505 (2) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।