सोशल मीडिया पर कमलनाथ और कमल पटेल में छिड़ी किसानों को लेकर जंग, कृषि मंत्री ने कहा- पहले अपने गिरबान में झाँक के देखो फिर लगाओ इलज़ाम

    Loading

    भोपाल: मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल कुछ दिन पहले ही ने किसानों को राहत भरी खबर सुनाई थी | फसल बीमा की मुआवजा राशि एक हजार से कम पाने वाले किसानों के खाते में सरकार खुद पैसे डालेगी | हालांकि उन्होंने दावा भी किया था कि ऐसे किसानों की संख्या बहुत कम है.

    गौरतलब है कि मध्य प्रदेश सरकार हाल ही में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का 7600 करोड़ रुपए 49 लाख किसानों के खाते में ट्रांसफर कर चुकी है. इस दौरान देखने में आया कि कुछ किसानों को एक हजार रुपए से भी कम मुआवजा मिला है. मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने इस बात पर आश्वासन भी दिया था कि 1000 से कम मुआवजा राशि पानेवाले किसानों को सरकार रकम मिलाकर कम से कम 1000 रुपए का मुआवज देगी |

    कमलनाथ ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से कमल पटेल पर हमला बोलते हुए लिखा कि शिवराज सरकार ने एक सप्ताह पहले प्रदेश भर में कार्यक्रम कर प्रदेश के 49 लाख किसानों के खातों में फसल बीमा की राशि डालने की बढ़-चढ़कर घोषणा की थी, उस समय यह भी दावा किया गया था कि किसी भी किसान के खाते में 1000 रु.से कम की राशि नहीं आएगी| वही कुछ देर के बाद कमलनाथ को जवाब देने के कमल पटेल भी सोशल मीडिया पर उतर गए।

    कमलनाथ को मिला कमल पटेल से करारा जवाब

    कमलनाथ के इस सोशल मीडिया पोस्ट के बाद कमल पटेल भी सोशल मीडिया पर अपनी कमान संभाली और कमलनाथ को को करारा जवाब देते हुए लिखते है कि हम और हमारी सर्कार जो कहती है वो करके दिखती है | जिन किसानों के खतों में 1,000 रुपए से काम राशि आयी है बकाया राशि प्रदेश सर्कार अपनीऔर से उन किसान भाइयों के खतों में जमा करेगी | इसी के साथ कमल पटेल कमल कमलनाथ तंज कस्ते हुए ये भी लिखते है कि “आप पहले अपने गिरेबान में झांकें, आपने 15 महीने मुख्यमंत्री रहते किसानों को फसल बीमा का 1 रू नहीं दिया”

    बता दें पिछले साल अत्यधिक बारिश के कारण बर्बाद हुए किसानों के खरीफ फसल और रबी 2021 के फसल बीमा का भुगतान सरकार ने करने का फैसला लिया था। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत राज्य के 49 लाख 85 हजार किसानों को सात हजार 615 करोड़ से अधिक की राशि मिलेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक क्लिक से सीधे किसानों के बैंक खातों में राशि जमा करेंगे। मुख्य कार्यक्रम बैतूल में आयोजित किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री के अलावा कृषि मंत्री कमल पटेल भी मौजूद रहेंगे।