Pragya Thakur
file- photo

Loading

भोपाल: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का विदेश में दिया गया बयान देश में भूचाल ला  दिया है। बीजेपी ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया है। इसी बीच एक और विवाद खड़ा हो गया है। लोकसभा सदस्य प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को विदेशी धरती पर दिए गए उनके कुछ विवादास्पद बयानों के लिए देश से निकाल कर फेंक देना चाहिए। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि विदेश में बैठकर आप (राहुल गांधी) कह रहे हैं कि आपको संसद में बोलने का मौका नहीं मिल रहा है। इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता। उन्हें राजनीति में मौका नहीं दिया जाना चाहिए और देश से बाहर निकाल दिया जाना चाहिए। 

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बीते सोमवार को लंदन में ब्रिटिश सांसदों (British MPs) से कहा था कि भारत की लोकसभा में विपक्ष के लिए माइक अकसर ‘खामोश’ करा दिए जाते हैं। राहुल ने हाउस ऑफ कॉमन्स परिसर में स्थित ग्रैंड कमेटी रूम में विपक्षी दल लेबर पार्टी के भारतीय मूल के सांसद वीरेंद्र शर्मा की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह टिप्पणी की। इसके बाद भारत में बीजेपी नेताओं ने उनके इस बयान को लेकर उन्हें घेर लिया है। 

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से सांसद ठाकुर ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि चाणक्य ने कहा था कि ‘विदेशी महिला से उत्पन्न पुत्र कभी देशभक्त नहीं हो सकता’ और ‘राहुल गांधी ने इस कथन को सच साबित कर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘आप विदेशों में बैठ कर कहते हो कि हमें संसद में बोलने का अवसर नहीं मिल रहा है। इससे शर्मनाक बात और कुछ नहीं हो सकती। इन पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करना चाहिए कि हमारे देश में कैसी राजनीति कर रहे हैं यह। अब इनको राजनीति का अवसर नहीं देना चाहिए। इनको इस देश से निकाल देना चाहिए।