digvijay
File Pic

    Loading

    भोपाल. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने यूक्रेन (Ukraine) से लौटे छात्रों को भारत (India) के विभिन्न सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेज (Medical Collage) में प्रवेश देने की मांग केंद्र सरकार से की। सिंह ने इस संबंध में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

    कांग्रेस नेता ने पत्र में कहा कि केंद्र सरकार देश और जनता के हित में सभी नियमों में ढील देकर युद्धग्रस्त यूक्रेन से लौटने वाले मेडिकल छात्रों को देश के विभिन्न निजी और सरकारी कॉलेज में एमबीबीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश देने के लिए विशेष योजना बनाए। उन्होंने यह भी मांग की कि सरकार इन छात्रों की फीस भी अदा करे।

    उन्होंने कहा कि इन छात्रों के परिवारों ने यूक्रेन के मेडिकल कॉलेज में अपने बच्चों के प्रवेश पर पहले ही काफी पैसा खर्च कर दिया है। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य ने कहा कि रूस के हमले में यूक्रेन में इन मेडिकल कॉलेज और संस्थानों का बुनियादी ढांचा पहले ही नष्ट हो चुका है, इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र के हस्तक्षेप के बावजूद युद्धविराम की कोई संभावना नहीं दिख रही है और इन छात्रों की पढ़ाई जारी रखने को लेकर संदेह है। सिंह ने आशा व्यक्त की कि केंद्र इस संबंध में निर्णय लेगा और इन छात्रों के भविष्य को लेकर अनिश्चितताओं को दूर करेगा।