tarun-bapu

    Loading

    नई दिल्ली/नरसिंहपुर. जहाँ अब तक देश में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के खिलाफ जहर उगलने का एक विवाद अब तक खत्म नहीं हुआ कि वहीं इधर एक दूसरा ही बयान सामने आ गया है। पता हो कि छत्तीसगढ़ में धर्म संसद में कालीचरण महाराज (Kalicharan Maharaj) की बदजुबानी का ममला अभी भी ठंडा नहीं हुआ कि मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में तरुण मुरारी बापू (Tarun Murari Bapu) ने इधर एक और बयान दे दिया है।

    क्या कहा तरुण मुरारी बापू ने

    फिलहाल बयान के सामने आने के बाद पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है। दरअसल घटना के अनुसार नरसिंहपुर में भागवत कथा वाचक तरुण मुरारी बापू ने महात्मा गांधी को देशद्रोही तक कह दिया है। उन्होंने कहा कि ”जो राष्ट्र के ही टुकड़े कर दें, वह राष्ट्रपिता कैसे हो सकता है, मैं उनका विरोध करता हूं, वह देशद्रोही हैं।”

    कांग्रेस ने लिया मोर्चा 

    इधर  अब कांग्रेस ने तरुण मुरारी बापू के बयान आने पर अपनी घोर आपत्ति दर्ज की। साथ ही पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया। इस मामले में जिला प्रशासन की ओर से थाना स्टेशन गंज में आईपीसी की धारा 153, 504, 505 के तहत एक केस दर्ज किया है। वहीं, तरुण मुरारी बापू अब भी अपनी बात पर कायम है।

    दरअसल शहर के छिंदवाड़ा रोड स्थित वीरा लॉन में एक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन हो रहा है। बीते सोमवार को कथा के दौरान तरुण मुरारी बापू ने ये विवादित बयान दिया था।

    बता दें कि इसके पहल, कालीचरण महाराज ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित धर्म संसद के दौरान महात्मा गांधी को कड़े अपशब्द कहे थे और उनकी हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे की तारीफ भी की थी। तब इस मामले में कालीचरण के खिलाफ विभिन्न राज्यों में मामले दर्ज हुए थे। कालीचरण को बाद में मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था। इधर कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी के बाद से कई हिंदूवादी संगठन उनकी रिहाई की पुरजोर मांग कर रहे हैं।