Pic-ANI
Pic-ANI

    Loading

    मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रायगढ़ जिला अस्पताल (Raigarh District Hospital) के ICU में गाय घुस जाने के मामले में अस्पताल प्रबंधन हरकत में आया है। जिला अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ. राजेंद्र कटारिया (Dr. Rajendra Kataria) ने सफाई देते हुए कहा कि जहां गाय घूमती दिख रही है वह पुराना कोविड ICU वार्ड है। हमने इस घटना को संज्ञान में लिया और कार्रवाई की है। हमने वहां के वार्ड इंचार्ज और गार्ड को हटा दिया है। हमने सिक्योरिटी एजेंसी को भी नोटिस जारी किया है। 

    गौरतलब है कि शुक्रवार को जिला अस्पताल के ICU वार्ड के अंदर गाय घूम रही थी। जबकि अस्पताल के दोनों गेट पर मवेशियों को रोकने के लिए काऊ कैचर लगे है। वहीं, अस्पताल में 24 घंटे गार्ड तैनात रहते है। उसके बावजूद गाय अस्पताल के ICU वार्ड तक पहुंच गई। उसी दौरान किसी ने गाय को वार्ड में घूमता देख, उसका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिखा। 

    देश के कई सरकारी अस्पतालों में लापरवाही का मामला सामने आता रहता है। मध्य  प्रदेश, यूपी, बिहार, राजस्थान, गुजरात जैसे राज्यों के सरकारी अस्पतालों में अक्सर ही कुत्ता, बिल्ली, गाय घुस जाने के मामले आते रहते हैं। ऐसे में मरीजों को मिलने वाले अच्छे इलाज पर भी सवाल खड़ा होता है। एक बार फिर से मध्य प्रदेश के जिला अस्पताल में हुई इस घटना को लेकर स्वास्थ्य सुविधाओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं। 

    वायरल वीडियो घूमते हुए जब जिला स्वास्थ्य अधिकारी तक पहुंचा तो ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों और गार्ड की लापरवाही सामने आई। जिस पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी में ड्यूटी में लापरवाही करने वाले 3 कर्मचारी और 1 गार्ड को हटा दिया गया। अब इस मामले में अस्पताल प्रबंधन ने वहां के वार्ड इंचार्ज और गार्ड को हटा दिया है। हमने सिक्योरिटी एजेंसी को भी नोटिस जारी किया है।