Kailash Vijayvargiya termed his statement about denial of ticket of Indore Lok Sabha MP as a "joke".
कैलाश विजयवर्गीय (File Photo)

    Loading

     इंदौर. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में मंगलवार शाम एक कार्यक्रम के दौरान बास्केटबॉल स्टेडियम ठहाकों से गूंज उठा, जब भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijaywargiya) गलती से राज्य की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhara raje Scindhia) को ‘‘मुख्य अतिथि” की जगह ‘‘मुख्यमंत्री” (Chief Minister) बोल गए। इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। विजयवर्गीय, इंदौर में 71वीं जूनियर राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

    उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा, ‘‘मंच पर उपस्थित मध्यप्रदेश की बहुत ही यशस्वी युवा खेल मंत्री, आज की मुख्यमंत्री…।” इतना कहते ही भाजपा महासचिव को अपनी जुबानी चूक का अहसास हुआ और उन्होंने भूल सुधारते हुए सिंधिया को ‘‘आज की मुख्य अतिथि” के रूप में संबोधित किया।

    Courtsey: Anurag Dwary

    हालांकि, उन्होंने श्रोताओं के ठहाकों के बीच मंच से हंसी-मजाक करते हुए कहा,‘‘ऐसा कहा जाता है कि कभी-कभी ऊपर (आकाश) से सप्तर्षि निकलते हैं और वे कहते हैं-ऐसा ही हो, ऐसा ही हो, ऐसा ही हो। अब मेरे मुंह से (सिंधिया के लिए) मुख्यमंत्री निकल गया, तो ऊपर से वे कह रहे होंगे कि ऐसा ही हो, ऐसा ही हो, ऐसा ही हो।”

    उधर, विपक्षी कांग्रेस ने सिंधिया के बारे में विजयवर्गीय के इस बयान को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा,‘‘विजयवर्गीय का यह बयान राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का असंतोष और इस पार्टी की अंदरूनी कलह दिखाता है। हालत यह हो गई है कि अब विजयवर्गीय जैसे बड़े नेता भी मुख्यमंत्री बदलने की खुलेआम प्रार्थना करने लगे हैं।” 71वीं जूनियर राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह के मंच पर केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल राज्य मंत्री निशिथ प्रामाणिक भी मौजूद थे।