Bhupesh Baghel
Bhupesh Baghel

    Loading

    नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के खरगोन में हुई सांप्रदायिक हिंसा (Khargone Violence) पर टिप्पणी करते हुए दूसरे राज्य की एक मस्जिद की तस्वीर ट्वीट करने के मामले में कथित तौर पर धार्मिक वैमनस्य को बढ़ावा देने पर कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh-FIR) के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। बताना चाहते हैं कि भोपाल सहित प्रदेश के पांच शहरों में प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं। दिग्विजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद कांग्रेस आक्रामक है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शिवराज सिंह पर भी एफआईआर हो।

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जिस आधार पर दिग्विजय सिंह पर FIR दर्ज किया गया है तो वैसा काम शिवराज सिंह ने किया, उनपर भी FIR होना चाहिए। कोई घटना घटती है तो उसे प्रशासन देखती है लेकिन अगर कोई प्रायोजित घटना घटती है तो वो घटनाएं देश के लिए ख़तरनाक होती हैं।

    भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया-

    गौर हो कि दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल के अलावा जिन चार जगहों पर मामला दर्ज हुआ है उसमें ग्वालियर, जबलपुर, नर्मदापुरम और सतना का समावेश है। इस बीच, सिंह ने भोपाल के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कथित तौर पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बारे में 16 मई 2019 को एक मनगढ़ंत वीडियो पोस्ट करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।