मध्य प्रदेश: जबलुपर के एक निजी अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 की मौत

    भोपाल: एक बड़ी खबर के अनुसार, मध्य प्रदेश के जबलपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में भीषण आग लग गई। यह आग दमोह नाका शिवनगर स्थित न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में लगी है। आग भयानक थी की पल भर में ही चरों तरफ फ़ैल गई। प्राप्त प्राथमिक जानकारी के अनुसार, आग कि चपेट में आने से अब तक  10 लोगों की मौत हो गई है और 23 अन्य घायल हो गए हैं। इस  सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने का काम जारी है। अस्पताल में मौजूद लोगों को निकालने का काम जारी है। 

    मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने जताया शोक 

    इस बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने घटना पर शोक जताया है। सीएम ने कहा, जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। 

    जबलपुर के न्यू लाइफ अस्पताल में आग से हुई दुर्घटना में अमूल्य जिंदगियों के असमय निधन के समाचार से हृदय दु:ख से भरा हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। ।। ॐ शांति ।।

    जबलपुर के सीएसपी अखिलेश गौर ने बताया कि, इसमें चार लोगों की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। यह भीषण आग थी, और हमारी टीमों ने अस्पताल के अंदर फंसे सभी लोगों को बचाया। प्रथम दृष्ट्या आग की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है। 

    सरकार  ने किया मुआवजे का ऐलान 

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर अस्पताल में आग की घटना में जान गंवाने वाले 4 लोगों के परिजनों के लिए प्रत्येक के लिए 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।