Sagar
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/सागर. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले के चर्चित जगदीश यादव हत्याकांड (Jagdish Yadav Murder) को लेकर सागर में लोगों के द्वारा  किए गए पुरजोर विरोध के बाद आखिरकार पुलिस ने निलंबित BJP नेता मिश्री चंद गुप्ता (Mishri Chand Gupta) के अवैध होटल को ढहा दिया है। इस मामले पर जिला कलेक्टर दीपक आर्य ने कहा, “किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। केवल इस अवैध भवन को ही तोड़ा गया है।

    सिर्फ 5 सेकंड और इमारत जमींदोज 

    बस सिर्फ 5 सेकंड और यह 5 मंजिला इमारत पूरी तरह से जमींदोज हो गई। मिली खबर के मुताबिक इस बिल्डिंग को ध्वस्त करने के लिए इंदौर से सरवटे विस्फोटक वालों की टीम को पहले ही बुलाया गया था। जिन्होंने करीब 12 घंटे की मेहनत के बाद बिल्डिंग को ध्वस्त करने में सफलता पाई। 

    जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई सागर जिला प्रशासन ने बिना इजाजत के अवैध होटल बनाए जाने पर की। उनके मुताबिक, यहां सिर्फ 2 मंजिला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की परमिशन ली गई थी, लेकिन फिर यहां अवैध रूप से 5 मंजिला होटल बना दिया गया था। इस 5 मंजिला इमारत को ध्वस्त करने के लिए करीब 80 किलो बारूद और 85 जिलेटिन रॉड्स का इस्तेमाल किया गया। 

    दो बार ब्लास्टिंग

    मिली खबर के मुताबिक इस होटल को गिराने के लिए यहां दो बार ब्लास्टिंग की गई। पहले एक बार दोपहर में ब्लास्टिंग की गई, वहीं दूसरी बार रात करीब 8 बजे यहां ब्लास्टिंग की गई, जिसके बाद चंद सेकंडों में ही BJP से निष्कासित नेता मिश्री चंद गुप्ता का यह अवैध होटल पूरी तरह से जमींदोज हो गया।

    जानकारी हो कि, बीते 23 दिसंबर को BJP नेता मिश्री चंद गुप्ता के भाई और भतीजे ने मिलकर ‘थार’ से एक युवक जगदीश यादव की कुचलकर हत्या कर दी थी। बताया जा रहा था की यह मामला चुनावी रंजिश का था जिसके चलते इस हत्या को अंजाम दिया गया था। जानकारी के मुताबिक, मृतक युवक जगदीश यादव निर्दलीय पार्षद का भतीजा था। इसके बाद BJP ने अपने नेता मिश्री चंद गुप्ता को पार्टी से निकाल दिया था।