sidhi
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली/भोपाल. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां के सीधी जिले (Sidhi Bus Accident) में चुरहट-रीवा नेशनल हाईवे पर बड़खरा गांव में बीती शुक्रवार देर रात एक भयंकर सड़क हादसे में अब तक 17 यात्रियों की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में 50 लोग घायल भी हुए हैं। जिनमें से 10 की हालत गंभीर है। 

वहीं मृतकों में से 8 ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि बाकी की मौत अस्पताल में हुई है। उक्त हादसे का कारण, ट्रक का टायर फटना बताया जा रहा है। जिसके बाद इस ट्रक ने तीन खड़ी बसों को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। अभी तक 9 मृतकों की ही शिनाख्त हो सकी है।

ये तीनों बसें सतना में हुए कोल समाज के महाकुंभ में शामिल होने के बाद सीधी लौट रही थीं। वहीं इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज सिंह भी शामिल हुए थे। घटना के समय CM शिवराज सीधी में ही थे। वे सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच गए थे। इधर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीधी जिले में हुए बस हादसे पर अपना दुख जताया है।

मामले पर प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बीती शुक्रवार रात  9 बजे मोहनिया टनल से कुछ दूरी पर यह हादसा हुआ। यहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने तीन बसों को टक्कर मार दी। दो बसें 10 फीट गहरी खाई में गिर गईं। वहीं, एक बस हाईवे पर ही पलट गई। ट्रक सीमेंट से भरा था, टक्कर के बाद वह भी पलट गया।

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी जिले में हुए बस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने दुःख जताते हुए कहा कि, सीधी जिले में सड़क दुर्घटना में मरने वालों के परिवारों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। मृतकों के परिजनों को योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी।