ratlam
Pic: Social Media

    नई दिल्ली/रतलाम. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) जिले से आ रही एक हौलनाक खबर के अनुसार, यहां के  एक प्राथमिक स्कूल की छात्रा को बेरहमी से पीटने का एक मामला अब सामने आया है। इतना ही नहीं शिक्षक द्वारा स्कूली छात्रा की पिटाई का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक शिक्षक उस छोटी मासूम छात्रा को लगातार थप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहा है। वहीं, मामले की शिकायत के बाद शिक्षा विभाग ने शिक्षक जेके मोगरा को तुरंत निलंबित कर दिया है।

    घटना के अनुसार, मामला जावरा तहसील के ग्राम मामटखेड़ा के प्राइमरी स्कूल का है। खबरों के अनुसार, जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) के सी शर्मा को शिकायत मिली थी कि कक्षा 1 से 5 वीं तक प्राथमिक विद्यालय की छात्राएं शिक्षक की पिटाई के डर से स्कूल नहीं आ रही हैं। लेकिन वहीं, बीते शनिवार को मामटखेड़ा के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक द्वारा छात्रा की बेरहमी से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शिक्षक जेके मोगरा के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही शिकायत के बाद शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

    Courtsey: अंकिता विश्वकर्मा

    सूत्रों के अनुसार, मारपीट की घटना बीते गुरुवार की बताई जा रही है, जबकि वीडियो बीते शनिवार को सामने आया है। वहीं, गुरुवार को ही एक दूसरे वीडियो में एक शिक्षिका भी कुछ अन्य लड़कियों को ऐसे ही थप्पड़ मारती नजर आ रही थी। मामले पर तब पीड़ित छात्रा ने कहा था कि, टीचर द्वारा थप्पड़ मारे जाने के डर से कई लड़कियां स्कूल नहीं आती हैं।