File Photo
File Photo

Loading

भोपाल. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को कांग्रेस पर तंज कसते हुए आरोप लगाया कि वह (कांग्रेस) उस तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ गठबंधन कर रही है, जो पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लोगों को मौत के घाट केवल इसलिए उतार रही है, क्योंकि वे अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करने के लिए मतदान करना चाहते हैं। शनिवार को पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा में 15 लोग मारे गए हैं।

ईरानी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया, “पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में जिस प्रकार से लोकतंत्र की हत्या होते हुए लोग देख रहे हैं, जहां लोकतांत्रिक मूल्यों के अधिकारों को जताने के लिए लोग मौत के घाट उतारे जा रहे हैं, उसी तृणमूल कांग्रेस के साथ गांधी परिवार गठबंधन कर रहा है।”

उन्होंने कहा, “मेरा गांधी परिवार से प्रश्न है कि क्या उन्हें उनसे हाथ मिलाना मंजूर है, जो पश्चिम बंगाल में कहर मचा रहे हैं…। मौत के घाट लोगों को मात्र इसलिए उतार रहे हैं क्योंकि वे वोट करना चाहते हैं।”

ईरानी ने कहा, “मौत का ये ‘खेला’ राहुल गांधी को क्यों स्वीकार है। ये प्रश्न उठता है।” भाजपा नेता ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा एक दिन पहले हरियाणा के सोनीपत जिले में खेत में किसानों के साथ संवाद करने से जुड़े सवाल पर यह टिप्पणी की।

ईरानी महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा भोपाल के रवीन्द्र भवन में बाल संरक्षण, सुरक्षा तथा कल्याण पर आयोजित ‘वत्सल भारत’ क्षेत्रीय संगोष्ठी में शामिल होने पहुंची थीं। (एजेंसी)