(Image-Twitter-@KashifKakvi)
(Image-Twitter-@KashifKakvi)

    Loading

    नई दिल्ली: चोरों का न कोई धर्म होती है और नहीं जात वे अपने फायदे के लिए कुछ भी चोर सकते है। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देख आप भी दंग रह जाएंगे। अक्सर आपने चोरों को किसी घर में चोरी करते हुए देखा होगा या फिर ऐसी घटना के बारे में सूना होगा लेकिन बता दें कि चोरों ने किसी घर नहीं बालक शिव मंदिर में चोरी है, जिसका CCTV फुटेज आप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आइए जानते है इस घटना के बारे में पूरी जानकारी… 

    शिव मंदिर में चोरी 

    जी हां आपको बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) में एक शिव मंदिर (Shiv Temple) से दो चोरों ने भगवान शिव के नाग और जलधारी को चुराते हुए दिखाया है। बता दें कि यह चौंकाने वाली घटना पिछले हफ्ते हुई है। जी हां घटना मनुनिया गांव के मनुनिया महादेव मंदिर के सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) में रिकॉर्ड हो गई। जैसा कि आप इस वीडियो में सिर ढके और दस्ताने पहने दो आदमी भगवान शिव के नाग और जलधारी को छड़ी से तोड़कर ले जाते हैं, इतना ही नहीं बल्कि वे शिवलिंग की सजावट में इस्तेमाल होने वाले चांदी और सोने को भी ले गए।  साथ ही उनकी नजर दान पेटी पर भी थी, लेकिन फिर वह इसमें सफल नहीं हो पाए। इसका वीडियो अब बहुत देखा जा रहा है।

    चोरी का वीडियो वायरल

    आपको बता दें की @KashifKakvi नाम से एक ट्विटर यूजर ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया और लिखा, ‘शिव भगवान का नाग और जलाधारी उड़ा ले गए चोर। CCTV मध्य प्रदेश के रतलाम के शिव मंदिर का।’ हालांकि, चोरों की नजर मंदिर के दानपेटी पर था, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सके क्योंकि दोनों ही चोर दानपेटी का ताला नहीं तोड़ पाए।

     

    चोरों को पकड़ने की कोशिश

    जारी ऐसे में अब इस हैरान कर देने वाली घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और ताल नगर में हड़ताल का आह्वान किया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक शहर के पाटीदार समाज ने एसडीएम मनीषा वास्के को ज्ञापन देकर चोरों की गिरफ्तारी की मांग की है। हालांकि अभी तक चोरों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। प्रशासन अब सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोरों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। फिहल सोशल मीडिया पर इसका वीडियो देख लोग बहुत हैरान हो रहे है।