(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

बीड: महाराष्ट्र के बीड जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, एक सात वर्षीय लड़के का चेहरा जल गया। दरअसल ये बच्चा बंद मोबाइल फोन से खेल रहा था उसी समय मोबाइल विस्फोट हुआ और बच्चे का चेहरा जल गया। मिली जानकारी के मुताबिक, यह दिल दहला देने वाली घटना 30 जुलाई की शाम धारूर में हुई। इस दिल दहला देने वाली घटना से बच्चे के माता-पिता दंग है।

अब बच्चों को मोबाइल फोन देते समय सोचने की जरूरत है। घायल बच्चे का नाम अनिकेत सोलंके है। अधिक जानकारी यह है कि अमला के बालासाहेब सोलंके खुद काम के सिलसिले में मुंबई में हैं। हालांकि, अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए वे धारूर में किराए के मकान में रहते हैं। जहां बालासाहेब पनवेल में एक बस डिपो में कार्यरत हैं, वहीं उनका सात वर्षीय बेटा अनिकेत सोलंके धारूर के जनता प्राइमरी स्कूल में दूसरी कक्षा में पढ़ रहा है।

इसी बीच 30 जुलाई को अनिकेत अपना डेड मोबाइल हाथ में लेकर खाट पर खेल रहा था। लेकिन खेलते-खेलते अचानक मोबाइल फट गया। अनिकेत का चेहरा झुलस गया है और वह गंभीर रूप से घायल है। इससे बगल के कपड़ों में भी आग लग गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, अनिकेत बंद मोबाइल फोन से खेल रहा था तभी अचानक जोरदार धमाका हुआ। उसकी मां ने आवाज़ सुनी और तुरंत लड़के को एक तरफ ले गई और आग बुझा दी। बेटे अनिकेत को इलाज के लिए धारुर के एक ग्रामीण अस्पताल में ले जाया गया है। इस हादसे में अनिकेत का चेहरा बुरी तरह झुलस गया है। दिलचस्प बात यह है कि अनिकेत की मां घर पर थीं इसलिए बड़ा हादसा टल गया, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। ऐसे में अब अगर आपके बच्चे भी छोटे है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है।