navab malik
File

    Loading

    मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को डी-कंपनी के संबंध को लेकर बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद ईडी ने उन्हें अदालत में पेश किया है। मालिक की गिरफ़्तारी के बाद महाविकास अघाड़ी सरकार की मुश्किलें बढ़ गई है। विपक्षी भाजपा सरकार पर हमलावर हो गई है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने मालिक का इस्तीफा मांगा लिया है। 

    पाटिल ने कहा, “नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया है, उन्हें अब इस्तीफा दे देना चाहिए। हम उनके इस्तीफे की मांग करते हैं। ऐसा नहीं करने पर हम विरोध करेंगे। वे कैसे सरकार चला रहे हैं? महाराष्ट्र के मंत्रियों के खिलाफ है लंबी लिस्ट, जिसे पढ़कर थक जाएंगे।”

    वहीं गिरफ़्तारी के बाद मलिक ने ईडी पर जबरदस्ती हस्ताक्षर करने का आरोप लगाया है। एनसीपी ने कहा, ईडी ने मुझसे एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर कराया, जिस बारे में उन्होंने (ईडी ने) बाद में बताया कि वह सम्मन था।’

    उद्धव और पवार के बीच बैठक शुरू 

    नवाब मलिक की गिरफ़्तारी के बाद आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के बीच बैठक होने वाली है। इसके पहले एनसीपी नेता ने अपने आवास पर पार्टी की बैठक बुलाई है। बैठक में भाग लेने के लिए  राजेश टोपे, छगन भुजबल और अजित पवार पहुंच चुके हैं।