Sunil Tatkare Loksabha Election 2024

Loading

नागपुर: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सांसद सुनील तटकरे (Sunil Tatkare) ने रविवार को कहा कि पार्टी का अजित पवार के नेतृत्व ( Ajit Pawar Faction) वाला धड़ा 2024 के लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत सफलता हासिल करेगा। तटकरे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगी के तौर पर आगामी चुनाव लड़ेगी।

लोकसभा सदस्य तटकरे ने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि राज्य की जनता अजित पवार के नेतृत्व में पार्टी द्वारा अपनाये गये राजनीतिक रुख पर सहमति की मुहर लगायेगी।” अजित पवार और आठ विधायकों द्वारा एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद दो जुलाई को राकांपा विभाजित हो गयी थी। उसके बाद पार्टी संस्थापक शरद पवार की अगुवाई वाले गुट ने उन्हें अयोग्य ठहराने की मांग करते हुए याचिका दायर की थी।

तटकरे ने कहा कि राकांपा (का अजित पवार धड़ा) एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी और उन्हें विश्वास है कि पार्टी जीतेगी। उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे और तालमेल पर फैसला आम सहमति से लिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘ हम अजित पवार को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। फिलहाल लोकसभा और विधानसभा चुनाव की राजनीतिक चुनौतियां हैं।”

पूर्वी विदर्भ क्षेत्र की यात्रा कर रहे तटकरे ने नागपुर में पाटी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। उन्होंने अपनी धर्मनिरपेक्ष छवि से समझौता किये बगैर एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने तथा राजग का हिस्सा बनने के पार्टी के फैसले का बचाव किया। (एजेंसी)