35 students poisoned at Anand Mela; 5 teachers also involved, second case of poisoning in Tehsil

    Loading

    बार्शीटाकली. तहसील के ग्राम मोर्हल में स्थित जि.प. वरिष्ठ प्राथमिक शाला के प्रांगण में आयोजित आनंद मेले में खाद्य सामग्री खाने के बाद 35 विद्यार्थियों को विषबाधा हुई है. जिसमें 5 शिक्षक भी शामिल हैं. सूचना मिलते ही पिंजर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ग्राम मोर्हल पहुंच गई है. एक ही हफ्ते में इस तरह की तहसील की यह दूसरी घटना है. इससे पहले ग्राम सरकिन्ही में आंगनवाड़ी की खिचड़ी में पाल पकाने से विषबाधा हुई थी. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिंजर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत आनेवाले ग्राम मोर्हल में जि.प. वरिष्ठ प्राथमिक शाला है. इस बीच गणतंत्र दिवस पर शाला में विद्यार्थियों द्वारा आनंद मेला आयोजित किया गया था. विद्यार्थियों ने खाद्य पदार्थों के स्टॉल लगाए थे. भेल, गोल्ड फिंगर, बेर, पकोड़ों की बिक्री की गयी थी. यह पदार्थ खाने के दौरान स्कूल के विद्यार्थियों और पांच शिक्षकों को विषबाधा होने की जानकारी है.

    सूचना मिलते ही पिंजर के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी एम.एस. आगलावे, प्रणाली रुपनारायण, डा.नीलकंठ चांभारे, जी.एच. घावट, वी.वी. चव्हाण, चैताली वाघ, डी.एल. सोलंके, के.बी. हिवराले, वैशाली गणवीर, डा.सेफुद्दिन, भीमराव खाडे, 102 एम्बुलेन्स के चालक गणेश घनघाव की टीम ग्राम मोर्हल पहुंची. विषबाधा होनेवालों पर उपचार किया गया. बाद में चौदह मरीजों को बार्शीटाकली के ग्रामीण अस्पताल भेजा गया. अधीक्षक डा.महेश राठोड़ और उनकी टीम ने उपचार किए.

    पीड़ितों में सातवीं कक्षा की छात्राएं और पांच शिक्षक शामिल हैं. यह जानकारी प्रधानाध्यापक रविंद्र डेरे ने दी. जानकारी के अनुसार जिप सदस्य बंडू राउत, पंस सभापति सुनंदा मानतकार, तहसील शिवसेना प्रमुख गजानन मानतकार, पंस उप सभापति संजय चौधरी, वंचित की अनुराधा ठाकरे ने भेंट देकर मरीजों का हालचाल जाना.