Corona Vaccine Updates : Bahrain also approved Indias Covaccine, allowed for emergency use in the country
File

    Loading

    • राशन डीलर राशन देने से कर रहे इनकार

    आसेगांव. बीते दस दिनों से कोवैक्सीन का स्टाक समाप्त हो गया है. कोवैक्सीन के डोज का स्टाक समाप्त होने से दूसरा डोज न लेने वाले लाभार्थियों को तकलीफ हो रही है. जिससे राशन डीलर राशन देने से इनकार कर रहे है. 

    वैक्सीन के दोनों डोज लिए बिना ग्रामीण इलाकों में राशन तक वितरण न किए जाने के आदेश सरकार द्वारा राशन डीलरों को दिए गए है. वही दूसरी ओर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में बीते आठ दस दिनों पूर्व से कोवैक्सीन के डोज समाप्त हो गए है. जिस वजह से दूसरा डोज लेने वाले अधिकत्तर लोग परेशान नजर आने लगे है. क्योंकि दोनों डोज का सर्टिफिकेट बताए बिना राशन मिलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में सरकार की ही लापरवाही सामान्य जनो के लिए मुसीबत बन गई है. 

    राज्य में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से जनता को बचाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास करने में जुटी है. किंतु एक तरफ सरकार के नियम और दूसरी तरफ सरकार की ही लापरवाही ने सामान्य जनता को कटघरे में खड़ा करने का कार्य कर दिया है. ग्रामीण इलाकों में कोरोना से संरक्षण के लिए अधिकत्तर लोगों ने कोवैक्सीन का पहला व दूसरा डोज लिया है.

    किंतु जिन लोगों का दूसरा डोज बाकी है उनके लिए स्वास्थ्य केंद्र में बीते दस दिनों से कोवैक्सीन का स्टाक समाप्त हो गया है. जिस वजह से सामान्य लोगों को राशन तक नहीं मिल पा रहा है. जिला प्रशासन द्वारा जन सेवा के लिए व्यवस्था किए जाने की मांग होने लगी है. जिन लोगों ने पहला डोज लिया है, उन्हें भी राशन दिए जाने के संबंध में सरकार को पहल किए जाने की आवश्यकता है.

    सरकार को किया गया सूचित 

    स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत ग्रामों में अब भी दूसरा डोज लेने वालों की संख्या हजारों में है. लेकिन कोवैक्सीन के डोज लेनेवालो को वर्तमान समय में कोवैक्सीन का स्टाक समाप्त होने से दूसरा डोज लगवाए जाने में विलंब होने लगा है. इस की सूचना वरिष्ठ स्तर पर दी गई है.- डा. सतीश गोरे , चिकित्सा अधिकारी, आसेगांव.