आषाढी एकादशी: पंढरपुर के लिए अकोला से 200 गाड़ियां

    Loading

    • वारकरियों की प्रतीक्षा समाप्त 

    अकोला. आषाढी एकादशी निमित्त श्रीक्षेत्र पंढरपुर को जानेवाले वारकरियों के लिए एसटी महामंडल की ओर से नियोजन पूर्वक विशेष बस छोड़ी जाती है. इस के लिए सभी विभाग की गाड़ियों का नियोजन हुआ है. अकोला परिमंडल विभाग ने इस संदर्भ में निर्णय घोषित किया है. उस के अनुसार इस बार अकोला से 200 गाड़ियां पंढरपुर के लिए छोड़ी जाएगी. 

    आषाढी एकादशी समारोह में हजारो भक्तगण पंढरपुर को जाते है. जिले भर से पंढरपुर के लिए विशेष गाड़ियों की मांग रहती है. महामंडल की ओर से विशेष गाड़ियों का नियोजन किया जाता है. इस बार भी सभी विभाग ने उस दृष्टि से नियोजन पूर्ण किया था. लेकिन अकोला विभाग कुछ प्रमाण में पीछे था. लेकिन आखिर वारकरियों की प्रतीक्षा समाप्त हुई है.

    अकोला परिमंडल विभाग ने घोषित किए नियोजन के अनुसार 200 गाड़ियों का पंढरपुर विशेष के रुप में नियोजन किया है. वारी दौरान एसटी की यात्री परिवहन के लिए विशेष महत्व है. जिससे भक्तगण और यात्रियों को उनके गांव से सीधे पंढरपुर तक लेकन जाना, तथा विठ्ठल का दर्शन लेने के बाद गांव में लाकर छोड़ने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी एसटी महामंडल निभाती है.

    6 से 14 जुलाई इस अवधि में यह विशेष बस अकोला से दौड़ेगी. वाखरी में माऊली के सर्कल समारोह के लिए 8 जुलाई को बसेस उपलब्ध रहेंगी. अकोला डिपो से 5 जुलाई से आषाढी के लिए बसेस छोड़ी जाएगी. वापसी की यात्रा के लिए भी बस की व्यवस्था की है. पंढरपुर के लिए विशेष गाड़ियां अकोला डिपो क्रमांक 2 से उपलब्ध होगी.  

    अकोला से नियोजित की गई 200 गाड़ियों में से 130 गाड़ियां अकोला विभाग, 70 गाड़ी चंद्रपुर और गड़चिरोली विभाग से मंगवाई जाएगी. कोरोना महामारी के बाद दो वर्ष की प्रतीक्षा के बाद इस बार बड़ी संख्या में वारकरी पंढरपुर को जाएंगे.