मनपा ने 10 अवैध नल कनेक्शन काटे, पुराना शहर क्षेत्र में कार्रवाई

Loading

अकोला. पुराना शहर के भांडपुरा चौक पर 250 मिमी व्यास की पानी की लाइन के रिसाव की मरम्मत करते समय, पाइप लाइन पर 10 अवैध नल कनेक्शन पाए गए. मनपा के जलापूर्ति विभाग ने उन्हें तुरंत काट दिया.  इस समय कुछ लोगों ने मनपा कर्मियों पर नल कनेक्शन न काटने के लिए दबाव डालने की कोशिश की गयी. लेकिन जलापूर्ति विभाग के इंजीनियरों और कर्मचारियों ने अवैध नल कनेक्शन काट दिए.

महान में 25 एमएलडी क्षमता का जल शुद्धीकरण केंद्र पुराना शहर के शिवनगर में दो जलकुंभों को 250 मिमी व्यास की पानी की पाइप लाइन से पानी की आपूर्ति करता है. अभी किला चौक से पुराना बालापुर नाका तक सड़क को पक्का किया जा रहा है. इस बीच सड़क पर पुल निर्माण के दौरान 250 मिमी व्यास की पानी की लाइन बाधित हो गई थी.

इसलिए सीधे पानी की लाइन बदलने का काम किया गया. इस पाइप लाइन के माध्यम से जलकुंभों को पानी की आपूर्ति की जाती है. इसलिए इन पानी की लाइनों पर नल कनेक्शन नहीं दिए गए हैं. लेकिन, कुछ लोगों ने 250 मिमी व्यास की पानी की लाइन पर सीधे 10 से 12 स्थानों पर अवैध नल कनेक्शन ले लिए थे. पानी की लाइन की मरम्मत करते समय, जलापूर्ति विभाग के इंजीनियरों ने इन पानी की लाइनों की पानी की आपूर्ति काट दी. यह कार्रवाई मनपा जलापूर्ति विभाग के तुषार टिकैत, पदमाकर गवई, संतोष पाचपोरे, धनराज पतोंड और ठेकेदार सुरेश नारखेड़े ने की.

शहर में कई अवैध नल कनेक्शन 

शहर के कई हिस्सों में अवैध नल कनेक्शन हैं. इसके लिए मनपा प्रशासन द्वारा एक तलाशी अभियान भी शुरू किया गया था. साथ ही अवैध नल कनेक्शनों को वैध करने के लिए एक योजना भी लागू की गई थी. फिर भी महानगर के कई हिस्सों में अवैध नल कनेक्शनों का जाल देखा जा सकता है.