वारकरियों पर लाठीचार्ज के विरोध में महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, वारी की सुरक्षा की मांग

Loading

अकोला. अकोला महिला कांग्रेस ने महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष संध्या सव्वालाखे के मार्गदर्शन में आलंदी में वारकरियों पर किए गए लाठीचार्ज की घटना का विरोध किया. संत ज्ञानेश्वर महाराज की डिंडी में वारकरियों पर आलंदी में पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

वारी के इतिहास में यह घटना पहली बार हुई है और महिला कांग्रेस की ओर से गांधी चौक पर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया और जिलाधिकारी से वारी की सुरक्षा की मांग की गई. महाराष्ट्र की समृद्ध वारकरी परंपरा के सर्वोच्च उत्सव आषाढ़ी वारी को शिंदे-फडणवीस सरकार के कुप्रबंधन और अव्यवस्था ने खराब कर दिया है.

जिससे शहर में वारकरी महिलाओं के साथ विठुमाउली की पालकी निकाल कर जिलाधिकारी नीमा अरोरा को निवेदन दिया गया. साथ ही तत्काल जांच कर कार्रवाई की मांग की है.

इस अवसर पर जिला ग्रामीण महिला अध्यक्षा पूजा काले, महानगर अध्यक्षा पुष्पा देशमुख, पूर्व पार्षद विभा राउत, उपाध्यक्ष कशिश खान, ग्रामीण उपाध्यक्षा प्रतिभा शिरभाते, शहर युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष आकाश कवडे, युवा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष राहुल सारवान, विद्यार्थी कांग्रेस जिलाध्यक्ष अंकुश तायडे, सोशल मीडिया अध्यक्ष अभिजीत तवर, पश्चिम ब्लॉक अध्यक्ष गणेश कलसकर, जिलाध्यक्ष अंकुश गावंडे, अर्चना जोशी, तारा गोलाईत, संगीता मांगरे, यशोदा गायकवाड़ आदि सहित कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे.