Gram panchayat Election

    Loading

    अकोला. रविवार को जिले में 265 ग्राम पंचायतों के लिए सरपंच पद और सदस्य पद हेतु मतदान हुआ. जिसमें छिटपुट घटनाओं को छोड़कर दूसरी बार सरपंच पद के साथ ग्राम पंचायत सदस्यता के लिए मतदान उत्साहपूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ. दोपहर 3.30 बजे तक जिले में मतदान प्रतिशत 60.60 रहा. शाम साढ़े पांच बजे तक इसके 70 फीसदी तक जाने का अनुमान लगाया गया.

    इस चुनाव के लिए कुल 1,732 सीटों पर 4,803 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. जिसमें सरपंच पद के लिए 936 प्रत्याशी मैदान में हैं, जबकि सदस्य पद के लिए 3,867 प्रत्याशी मैदान में हैं. जिसमें कुल 3 लाख 7 हजार 640 मतदाता हैं और जिले के 826 मतदान केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया पूरी की गई. कुछ जगहों पर वोट देने के लिए कतार में लगे मतदाताओं की तस्वीरें भी दिखीं जबकि कुछ स्थानों पर अल्प प्रतिसाद दिखाई दिया. मतदान के लिए दोपहर बाद मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी. 826 में से 179 संवेदनशील केंद्रों पर अपेक्षाकृत भारी पुलिस बल तैनात रहा. चुनाव प्रक्रिया में 3 हजार 867 कर्मचारी शामिल थे. जिले में सुबह से साढ़े तीन बजे तक 60.60 फीसदी मतदान हुआ. जबकि सुबह 9.30 बजे तक मतदान का प्रतिशत 7.38 रहा. अब उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 20 दिसंबर को होगा.

    अन्वी मिर्जापुर में विवाद

    पता चला है कि बोरगांव मंजू थाना क्षेत्र के अन्वी मिर्जापुर में मूकबधीर वोटर को ले जाने को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया था. लेकिन पुलिस ने स्थिति को संभाल लिया. यह जानकारी बोरगांव मंजू के थानेदार सोलंकी ने पूछे जाने पर दी. 

    पातुर तहसील में शांतिपूर्ण मतदान

    पातुर तहसील में ग्राम पंचायत चुनाव के लिए मतदान को अच्छा प्रतिसाद मिला. ग्राम नांदखेड़ में 89 वर्षीय मनुबाई इंगले ने मतदान किया. दो युवक व्हीलचेयर पर उन्हें लेकर आए थे. किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस तैनात की गई थी. पातुर तहसील में मतदान शांति पूर्ण रहा.

    मतदान के दौरान तगड़ा पुलिस बंदोबस्त रहा

    जिले में ग्रा.पं. चुनाव की पृष्ठभूमि में पुलिस अधीक्षक संदीप घुगे ने तगड़ा पुलिस बंदोबस्त लगाया था. बंदोबस्त के लिए 11 पुलिस निरिक्षक, 87 सहायक पुलिस निरीक्षक व पुलिस उप निरीक्षक, पुलिस अंमलदार 969, होमगार्ड सैनिक 800, आर.सी.पी. प्लाटून 4, क्यूआरटी प्लाटून 2, एस.आर.पी.एफ. कंपनी 1 व 75 वाहन सहित दंगा काबु नियंत्रण पथक का बंदोबस्त लगाया गया था.