death
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

लाखांदूर. विगत दो दिनों पूर्व चावल में मिलाने कीट नाशक दवाई का अधिक मात्रा में सेवन करने से जहर की बाधा होकर इलाज के दौरान एक विवाहिता के मृत्यु की घटना हुई. उक्त घटना तहसील के विरली (बू) में विगत 30 सितंबर को शाम 5 बजे के दौरान घटित हुई थी. इस घटना में जहर की अधिक बाधा होने से स्थानीय विरली (बू) निवासी मेघा रवि मेश्राम (28) नामक विवाहिता की इलाज के दौरान मृत्यु हुई है. 

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना के दिन विवाहिता ने शाम के दौरान स्वयं के निवासी मकान में ही चावल में मिलाने की सेल्फ फॉक्स नामक कीट नाशक दवाई का अधिक मात्रा में सेवन किया था. हालांकि उक्त घटना परिजनों को मालूम पड़ते ही तुरंत विवाहिता को इलाज के लिए लाखांदूर के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. किंतु कीट नाशक दवाई के सेवन से अधिक मात्रा में जहर की बाधा होने के कारण विवाहिता को आगे के इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया.

इस बीच घटना के अगले दिन 1 अक्टूबर को जिला अस्पताल में इलाज के दौरान ही विवाहिता के मृत्यु हुई है. इस घटना में विवाहिता के जहरीली दवाई के सेवन का कारण मालूम नहीं पड़ा है. हालांकि इस घटना में स्वास्थ परिक्षण रिपोर्ट के आधार पर लाखांदूर पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर थानेदार रमाकांत कोकाटे के मार्गदर्शन में जांच शुरू की है.