Congress Akola

    Loading

    • पुल निर्माण की अनियमितताओं की जांच जरूरी
    • कांग्रेस ने किया चौराहे पर आंदोलन

    अकोला. शहर के मध्य भाग से अलसी प्लाट से लेकर अकोला क्रिकेट क्लब तक उड़ान पुल का निर्माण किया गया है. उड़ान पुल के निर्माण को एक वर्ष भी पूरा नहीं हुआ और पुलिस अधीक्षक निवास की ओर जानेवाला उड़ान पुल का रास्ता बंद कर दिया गया है. इसी तरह इस पुल से लगकर नीचे की सड़क और चौराहे का कुछ क्षेत्र पूरी तरह से बंद है. यहां पाइप लाइन जो की पुल के नीचे से गई हुई थी अचानक फूट जाने के कारण पुल के पैनलों में भरी हुई राख निकल कर बह गयी. जो पाइप लाइन फूट गयी थी वह बदली गयी है. 

    अनियमितताओं की जांच की जाए, कांग्रेसियों ने किया आंदोलन

    पुल निर्माण में की गयी अनियमितताओं की जांच की जाए, इसी तरह अशोक वाटिका से मुर्तिजापुर रोड की ओर जानेवाला पुल का भाग आने जाने के लिए बंद पड़ा हुआ है. गांधी जवाहर बाग के पास जो अंडर पास बनाया गया है वहां भी बारिश का पानी भर जाता है, वह भी लोगों के लिए निरुपयोगी साबित हो रहा है, इन सब मुद्दों की जांच जरूरी है. इस मांग को लेकर शुक्रवार को महानगर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आंदोलन किया गया और अनियमितताओं की जांच की मांग को लेकर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने चौराहे पर निदर्शन किया और नारेबाजी की और अपनी मांगों का निवेदन जिलाधिकारी को सौंपा.

    शीघ्र दुरूस्ती कर रास्ता शुरू किया जाए-डा.प्रशांत वानखड़े

    इस अवसर पर कांग्रेस के महानगराध्यक्ष डा.प्रशांत वानखड़े ने कहा कि, पुल निर्माण को कुछ माह ही हुए और अशोक वाटिका से मुर्तिजापुर रोड की ओर जानेवाले पुल का भाग आवागमन के लिए बंद कर दिया गया, इसका मतलब है कि पुल निर्माण में कुछ अनियमितताएं हुई हैं. इसलिए इस बारे में शीघ्र जांच की जानी चाहिए और संबंधित दोषियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए इसी तरह इस काम की तुरंत दुरूस्ती कर के लोगों का आवागमन यहां से शुरू करवाना चाहिए.

    प्रदेश कांग्रेस के सचिव प्रकाश तायड़े ने कहा कि, पुल के उपर का एक ओर का रास्ता बंद है तथा नीचे की सड़क भी आवागमन के लिए बंद है. चौराहे पर गड्ढे खोदे हुए पड़े हैं, यातायात प्रभावित हो रहा है, पुल के निर्माण में जो अनियमितताएं हुई हैं उसकी जांच की जानी चाहिए. मनपा के विरोधी पक्ष नेता साजिद खान पठान ने कहा कि, सबसे पहले तो पुल की दुरूस्ती तथा सड़क की दुरूस्ती की जाए और अनियमितताओं की जांच की जाए. इस अवसर पर पूर्व उप महापौर निखिलेश दिवेकर, प्रशांत गावंडे, आकाश कवड़े, अभियंता मनीष मिश्रा, सुमन भालदाने, पुष्पा देशमुख, महेंद्र गवई, अफरोज खान लोधी के साथ साथ अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे.