Demand to compensate the farmers affected by excessive rain

    अकोला. जिले में सोमवार की रात से मंगलवार की सुबह तक सभी तहसीलों से प्राप्त प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार मुर्तिजापुर तहसील के 6 मंडलों में अतिवृष्टि हुई है. यह जानकारी निवासी उप जिलाधिकारी ने दी है. 

    अकोला

    अकोला तहसील में आज 50.2 मि.मी. बारिश हुई है. तहसील के सभी नदी, नालों में बाढ़ आ गयी है. लेकिन किसी भी गांव से संपर्क नहीं टूटा है. बारिश रुक चुकी है. सोमवार को काटेपूर्णा नदी में बह कर गए दो युवकों की खोज की जा रही है. 

    मुर्तिजापुर

    मुर्तिजापुर तहसील में मंगलवार को 81.9 मि.मी. बारिश हुई है. इसी तरह तहसील के 6 मंडलों में अतिवृष्टि दर्ज की गयी है. जिसमें निंभा में 75.8 मि.मी., माना 90.8, शेलु 120.8, लाखपुरी 76.8, कुरुम 98.3, जामठी में 92 मि.मी. बारिश हुई है. मुर्तिजापुर तहसील की सभी नदियों में बाढ़ आ गई है. लेकिन सभी गांवों पूर्व की तरह संपर्क कायम है. 

    बार्शीटाकली

    बार्शीटाकली तहसील में मंगलवार को औसत 50.9 मि.मी. बारिश हुई है. तहसील के सभी नदी, नालों में बाढ़ की स्थिति है. लेकिन सभी गांवों से संपर्क कायम है. तहसील के राजंदा मंडल में 80.5 मि.मी. बारिश दर्ज की गयी है. इस बीच ग्राम एरंडा में सोमवार की रात हुई बारिश के कारण दीवार गिरने से 70 वर्षीय श्यामराव पवार की मौत हुई है. 

    अकोट

    अकोट तहसील में औसत 39.5 मि.मी. बारिश दर्ज की गयी है. सभी नदी, नालों में बाढ़ आ गयी है. लेकिन किसी भी गांव से संपर्क नहीं टूटा है. तहसील के आसेगांव बाजार और वरुर में कुछ घरों में बारिश का पानी घूस गया है. इस संबंध में पंचनामे की कार्रवाई शुरू है. 

    तेल्हारा

    तेल्हारा तहसील में औसत 16.3 मि.मी. बारिश हुई है. सभी नदी नालों में बाढ़ के समान स्थिति बन गयी है. लेकिन सभी गांवों से संपर्क कायम है. 

    बालापुर

    बालापुर तहसील में औसत 26.1 मि.मी. बारिश दर्ज की गयी है. बालापुर मंडल में 71.3 मि.मी. तथा व्याला मंडल में 76 मि.मी. बारिश दर्ज की गयी है. तहसील के सभी गांवों से संपर्क कायम है. 

    पातुर

    पातुर तहसील में औसत 41.9 मि.मी. बारिश दर्ज की गयी है. तहसील के सभी नदी, नालों में बाढ़ के समान स्थिति है. लेकिन किसी भी गांव से संपर्क नहीं टूटा है.