Arrest
File Photo

    Loading

    अकोला. सोयाबीन तेल की फैक्ट्री से छह बार सोयाबीन की चोरी करनेवाले गिरोह को एलसीबी पुलिस ने गिरफ्तार कर 43 लाख रू. मूल्य का माल जब्त किया. यह कार्रवाई पुलिस निरीक्षक संतोष महल्ले के टीम ने की. प्राप्त जानकारी के अनुसार रिधोरा के पास स्थित फैक्ट्री से 325 क्विं. सोयाबीन की चोरी की शिकायत बालापुर थाने में दी गई थी. जिससे एलसीबी के पीआई संतोष महल्ले ने पीएसआई मुकुंद देशमुख के मार्गदर्शन में एक पथक तैयार कर जांच शुरू की.

    पथक ने जांच के दौरान शेगांव से विठ्ठल मेहंगे, देवानंद मेहंगे, अविनाश मेहंगे को हिरासत में लिया और सख्ती से पूछताछ की तब उन्होंने कई जगहों से सोयाबीन चोरी करना कबूल किया. उनके घर के सामने सोयाबीन से भरा वाहन क्र.एमएच-04 जीएफ-2284 खड़ा था. आरोपियों ने यह माल फैक्ट्री से चोरी करने की बात कबूल की. अभिलेखों की खोज से पता चला कि आरोपियों के खिलाफ बालापुर पुलिस थाने में तीन, आर्शीटाकली, बोरगांवमंजू और पिंजर पुलिस थानों में एक-एक मामला दर्ज किए गए थे.

    माल बरामद

    इस कार्रवाई के दौरान छह मामलों में 28 लाख 13 हजार रु. मूल्य की 430 क्विं. चोरी की गयी सोयाबीन, अपराध में उपयोग किया गया 5 लाख रू. मूल्य का वाहन (क्र.एमएच-04 जीएफ-2284), 10 लाख रू. मूल्य की महिंद्र कार (क्र.एमएच-30 एजेड-7671), 48 हजार रू. मूल्य का मोबाइल इस तरह कुल 43 लाख 61 हजार रू. मूल्य का माल जब्त किया गया है.

    यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोनिका राउत, एलसीबी के पीआई संतोष महल्ले के मार्गदर्शन में पीएसआई मुकुंद देशमुख, दत्ता ढोरे, श्रीकांत पातोंड, संदीप ताले, रवि पालीवाल, गोपीलाल मावले, शेर अली, अनिता टेकाम, अक्षय बोबडे, विजय कबले ने की है.