Teak Stolen

Loading

अकोला. साइकिल पर सागौन के चार लट्ठे ले जा रहे सागौन चोरों पर वन रक्षकों की नजर गयी, लेकिन कुछ ही मिनटों में चोरों ने अंधेरे का फायदा उठाकर वन रक्षकों को पीठ दिखाकर चोर रफूचक्कर हो गये. यह घटना शनिवार आधी रात के आसपास आलेगांव वन रेंज के अंतर्गत शेकापुर क्षेत्र 2 में हुई. चोरों ने घटना स्थल पर छोड़े सागौन के लट्ठे और साइकिल को वन विभाग ने जब्त कर लिया है.

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वन रक्षक प्रदीप राठौड़ शनिवार रात कर्मचारियों के साथ रात्रि गश्त पर थे. इस बीच आरोपी सलीमुद्दीन अमानुद्दीन को वन अधिकारियों ने बैटरी की रोशनी में देखा, वह वन क्षेत्र से अपनी साइकिल पर सागौन के चार लट्ठे ले जा रहा था. वन रक्षकों ने आरोपी को रुकने के लिए कहा तो आरोपी ने एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर अंधेरे का फायदा उठाया और साइकिल छोड़कर मौके से फरार हो गया.

जब वन रक्षक और फॉरेस्ट स्टाफ ने आरोपियों का पीछा किया तो आरोपी नहर मार्ग से होते हुए आलेगांव की ओर भाग गए. मामले की आगे की जांच अकोला वन विभाग के उप वन संरक्षक डा.कुमार स्वामी, सहायक वन संरक्षक सुरेश वडोदे और वन रेंज अधिकारी विश्वनाथ चव्हाण के मार्गदर्शन में आलेगांव के फॉरेस्टर संदीप ढेंगे करेंगे. 

चोरों की तलाश जारी

मौके से आरोपियों की चप्पल, सागौन के चार गोल लट्ठे और एक साइकिल इस तरह करीब 10 हजार रुपये का माल जब्त किया गया है. आरोपी के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम, 1927 के तहत वन अपराध दर्ज किया गया है. आरोपी को पकड़ने के लिए तलाश जारी है.

-विश्वनाथ चव्हाण, रेंज अधिकारी