File Photo
File Photo

    Loading

    • प्रस्तावित किए गए कार्यों की मंजूरी के लिए प्रयास करुंगा-पालक मंत्री बच्चू कडू

    अकोला. अकोला शहर के विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के भरपूर निधि दिलवाने के लिए और मनपा द्वारा प्रस्तावित किए गए कार्यों की मंजूरी के लिए सरकार के पास प्रयास करुंगा, मेरी यह भूमिका हमेशा रहेगी. यह विचार पालक मंत्री बच्चू कडू ने केंद्र सरकार द्वारा पुरस्कृत अमृत अभियान के अंतर्गत 7 एमएलडी पीकेवी मल निस्सारण केंद्र के लोकार्पण समारोह में उद्घाटक के रूप में प्रकट किए.

    उन्होंने अपने भाषण में आगे कहा कि अकोला मनपा ने अमृत योजना के अंतर्गत मल जल शुद्धिकरण केंद्र के माध्यम से सिंचाई के लिए वेस्ट पानी स्वच्छ कर के किसानों के लिए वरदान साबित होने वाले बीज के लिए डा.पंजाबराव देशमुख कृषि विश्व विद्यालय में 600 एकड़ जमीन पर पानी उपलब्ध करवाने का उपक्रम प्रेरणादायी है.

    उन्होंने कहा कि अकोला शहर को 6 लाख लीटर पानी रोज लगता है, जिसमें से करीब 5 लाख लीटर पानी बर्बाद होता है, पानी की बचत हो तथा पानी का फिर से उपयोग हो इस दृष्टि से केंद्र सरकार, राज्य सरकार व मनपा के माध्यम से 80 करोड़ रू. की यह योजना लाभदायक साबित होगी, यह भी उन्होंने कहा. 

    सरकार की अमृत योजना के अंतर्गत शिलोड़ा में 30 एमएलडी और उमरी के ताथोड़ नगर में 7 एमएलडी मल जल शुद्धिकरण केंद्र का लोकार्पण समारोह आयोजित किया था. अध्यक्ष के रूप में विधायक रणधीर सावरकर तथा प्रमुख अतिथि के रूप में महापौर अर्चना मसने, डा.पीडीकेवी के उप कुलपति डा.विलास भाले, जिलाधिकारी नीमा अरोरा, मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी, भाजपा के महानगराध्यक्ष विजय अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोनिका राउत, उप महापौर राजेंद्र गिरी, मनपा स्थायी समिति के सभापति संजय बडोणे, पार्षद योगीता पावसाले, पार्षद राहुल देशमुख, पार्षद शीतल गायकवाड़, मनपा उपायुक्त डा.पंकज जावले, पूनम कलंबे, अभियंता सुरेश हुंगे प्रमुखता से उपस्थित थे.

    डा.पीडीकेवी के माध्यम से योजना शुरू की-विधायक रणधीर सावरकर

    इस अवसर पर इस क्षेत्र के विधायक रणधीर सावरकर ने कहा कि शहर के विकास के लिए तथा किसानों को अच्छी क्वालिटी के बीज उपलब्ध हों इसके लिए यह योजना डा.पंजाबराव देशमुख कृषि विश्वविद्यालय के माध्यम से शुरू की गयी है. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यों के लिए पालकमंत्री बच्चू कडू की सकारात्मक भूमिका प्रेरणादायी है.

    इस अवसर पर प्रास्ताविक भाषण पूर्व महापौर विजय अग्रवाल ने दिया. महापौर अर्चना मसने ने भी विचार रखे. कार्यक्रम का संचालन अजय मालोकार ने किया. अतिथियों का स्वागत मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी तथा उपायुक्त डा.पंकज जावले ने किया. इस अवसर पर ईगल कंस्ट्रक्शन के रामप्रकाश मिश्रा, ज्ञानचंद माने, संजय सिंह ठाकुर का भी स्वागत किया गया. बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे.