Indore Thieves

Loading

अमरावती. अमरावती जिले के ग्रामीण क्षेत्र में दुकानों के शटर तोड़कर माल चोरी की घटनाएं घटित हो रही थी. ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इंदौर से आंतरराज्यीय टोली के 4 कुख्यात चोर को गिरफ्तार किया है. यह चारों अपराधी दिन के समय अमरावती में वाहन लेकर आते थे और रात के समय ग्रामीण क्षेत्रों के दुकानों का शटर तोड़कर माल चोरी कर वाहन से मध्यप्रदेश में फरार हो जाते थे. पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में मध्यप्रदेश के इंदौर जाकर आरोपी नवलसिंग जुबानसिंग भुरीया (30, लेक पैलेस कॉलोनी, इंदौर), वीरेंद्र शोभाराम नागेश्वर (40, श्रीनाथ सिटी, देवास रोड, सावेर, इंदौर), रामकिसन मुनसी सिलवेकर (36, गोलखेडा, नेपानगर, बुर्हानपुर) और राजू रामदिल जांभेकर (32,गोलखेडा, नेपानगर, बुर्हानपुर) को गिरफ्तार किया है.

CCTV में कैद हुए आरोपी

शहर के भातकुली, येवदा, खोलापुर जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में दूकानों के शटर तोड़कर चोरी की घटनाएं बढ़ रही थी. चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद ने अमरावती ग्रामीण पुलिस को घटनाओं को पर्दाफाश करने के निर्देश दिए थे.  पुलिस ने जांच करते हुए सीसीटीवी की जांच की. यह चोर मध्यप्रदेश की टोली होने की जानकारी पुलिस को मिली. पुलिस ने तत्काल दल तैयार करते हुए इंदौर जाकर सीसीटीवी कैमरे में कैद युवक की जांच शुरू की जिसमें यह युवक नवलसिंग जुबानसिंग भुरीया होने की बात पता चली. 

फिल्मी स्टाइल में पकड़ा

पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में जाल बिछाते हुए नवलसिंग को गिरफ्तार किया. भातकुली, येवदा, खोलापुर थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की तथा उसके साथी वीरेंद्र नागेश्वर, रामकिसन शिलवेकर, राजू जांभेकर के नाम बताए. उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम साली के मार्गदर्शन में ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक किरण वानखडे के नेतृत्व में पुलिस उपनिरीक्षक संजय शिंदे, त्र्यंबक मनोहर, सुनील महात्मे, सैय्यद अजमत, सुधीर बावने, नीलेश डांगोरे, अमोल केंद्रे, सागर धापड, रितेश वानखडे, संजय गेठे ने की. 

मोटरसाइकिल पर आते थे अमरावती

नवलसिंग भुरिया ने पूछताछ में बताया कि वह और उसके साथी दोपहिया से अमरावती आते थे तथा रात के समय दूकानों के शटर तोड़कर चोरी कर माल लेकर फरार हो जाते थे. आरोपियों के खिलाफ खंडवा के कोतवाली, पिंपलोद थाने में दोपहिया चोरी के मामले दर्ज है. वहीं अकोला, वरुड़ में भी चोरी की घटना को अंजाम देने के संदेह पर उनसे पूछताछ शुरू है.

और भी मामले उजागर होंगे

इंदौर की झोपडपट्टी से गिरफ्तार चार शातिर चोरों ने अमरावती के ग्रामीण क्षेत्र में कई स्थानों पर दुकानों के शटर तोड़कर चोरी की है. इन आरोपियों से पुलिस रिमांड में और भी चोरी के मामले उजागर हो सकते हैं. 

-किरण वानखडे, पुलिस निरीक्षक, ग्रामीण अपराध शाखा