Money, Notes

    Loading

    चांदुर बाजार. यहां तहसील के बोराला ग्राम के पास दुर्गवाडा के हनुमान मंदिर परिसर को 8 से 10 लोगों ने सोमवार की देर रात खोदने का प्रयास किया. यह घटना 25 से 26 जुलाई की मध्यरात्री हुई. यह मंदिर परिसर गुप्तधन के लालच में खोदने का प्रयास किए जाने की प्राथमिक जांच में सामने आयी है.  

    देर रात परिसर में खुदाई

    यह हनुमान मंदिर बोराला के सुधीर खुले के मालकीत का है, राजस्व के रिकार्ड के तहत मौजा दुर्गवाडा गट नंबर 11 पर है. 25 जुलाई की मध्यरात्रि गांव के कुछ युवक अमरावती मार्ग पर घुम रहे थे, जिन्हें 3 संदिग्ध लोग दिखाई दिये. जिन्हें रोककर पूछताछ करने पर पता चला कि गुप्तधन के लाभ में मंदिर परिसर खोदने की जानकारी दी, जबकि 2 लोगों को खुदाई के काम के लिए लाया है. 8 से 10 लोग मंदिर परिसर खोदने का काम कर रहे है.

    जिन्हें पकड़ने के लिए युवक मंदिर परिसर की ओर आगे बढ़े तो लोगों की हलचल देखकर संबंधित वहां से रफूचक्कर हो गए. इस दौरान युवकों ने मंदिर का जायजा लिया है. जिसमें मंदिर के शिवपिंड को खोदकर अलग किया गया था. युवकों ने तत्काल खेत मालिक खुले को मोबाइल पर जानकारी दी. मंदिर खोदने के लिए 3 मोटर सायकल पर 8 से 10 लोग आये थे. भागते समय पकड़े जाने के डर से आरोपी अपने मोबाईल वहीं छोड़ गए. जब्त मोबाईल रिकार्डिंग के आधार पर पता चला कि यह गिरोह खानापुर के हनुमान मंदिर को भी खोदने का प्रयास करने वाले थे.

    पुलिस में रिपोर्ट

    खेत मालिक ने 26 जुलाई की दोपहर चांदुर बाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेकर मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में चल रही है. पुलिस ने घटनास्थल से बाइक व मोबाइल जब्त किए है. बोराला के अनुप येवले, शुभम शेकार, पराग इंगोले की सतर्कता से मंदिर में चोरी का प्रयास विफल रहा. 

    जांच शुरु

    घटनास्थल का पंचनामा करके शिकायत दर्ज कराई है. घटनास्थल पर मिले मोबाईल से काल डिटेल्स जांचने तथा बाइक क्रमांक से जांच शुरु की है.-नरेंद्र पेंदोर, एपीआय चांदुर बाजार