Navneet Rana, BJP, Maharashtra Politics, Amravati News
नवनीत राणा (डिजाइन फोटो)

Loading

अमरावती: देश सहित महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की चर्चा हो रही है। ऐसे में अब सभी पार्टियां अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवारों के नाम पर दावा कर रही हैं। बता दें कि बीजेपी (BJP) ने लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी घोषित कर दी है। दरअसल इसमें अमरावती लोकसभा क्षेत्र (Amravati Lok Sabha Constituency) का नाम नहीं है, लेकिन इस सूची के बाद एक बार फिर सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) के नाम की चर्चा जोर पकड़ने लगी है। ऐसे में अब यही कहा जा रहा है कि अमरावती से नवनीत राणा भाजपा पार्टी की ओर से लड़ेगी। 

बीजेपी से नवीनत! 

सूत्रों के मुताबिक सांसद नवनीत राणा का अमरावती लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के कमल निशान पर चुनाव लड़ना तय है। जी हां चर्चा चल रही है कि अगर नवनीत राणा कमल के निशान पर चुनाव लड़टी हैं तो विधायक रवि राणा की युवा स्वाभिमान पार्टी चुनाव में सांसद नवनीत राणा का समर्थन करेगी। ऐसे में अब कही न कही यह बात पक्की होती नजर आ रही है कि नवनीत राणा बीजेपी से चुनाव लड़ेगी।

Chandrashekhar Bawankule,Navneet Rana
चंद्रशेखर बावनकुले-नवनीत राणा (डिजाइन फोटो)

देवेन्द्र फड़णवीस से मुलाकात.. 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कल विधायक रवि राणा ने नागपुर में उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस से मुलाकात की। इसके बाद तो ये चर्चा और भी छिड़ गई है कि नवीनत राणा की भपा से अमरावती के लिए सीट पक्की हैं। ज्ञात हों कि 2014 में जब नवनीत राणा एनसीपी के घड़ी चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ रहीं थीं तो विधायक रवि राणा की युवा स्वाभिमान पार्टी ने नवनीत राणा का समर्थन किया था। 

ऐसे मिलेगा महागठबंधन का समर्थन 

बता दें कि अमरावती लोकसभा क्षेत्र में शिवाजीराव अधाराव पाटिल भी महागठबंधन से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। इसलिए ऐसे संकेत हैं कि नवनीत राणा को बीजेपी में शामिल होने के बाद ही महागठबंधन  का समर्थन मिलेगा। ऐसे में अब पुरे अमरावती के लोगों का ध्यान अब इस बात पर टिक गया है कि नवनीत राणा इस पर क्या फैसला लेती हैं। अगर वाकई में नवीनत भाजपा की ओर से यह चुनाव लड़ती है तो यह मुकाबला देखने लायक होगा।