ग्रामवासियों की सतर्कता से कालाबाजारी का पर्दाफाश, 3 राशन तस्कर गिरफ्तार

    Loading

    चांदूर बाजार (सं). तहसील के ग्राम सरफापुर की राशन दूकान से राशन अनाज की कालाबाजारी करते 3 तस्करों को पकड़ा गया है. इस मामले में गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद मोहसीन मोहम्मद अफसर (21), इरफान खान अमानुल्लाह खान (45), शाहरुख शाह (20, तीनों तलेगांव मोहना) हैं. इस मामले में संबंधित व्यक्तियों के पास से अनाज संबंधित किसी प्रकार के दस्तावेज नहीं मिलने के कारण अधिकारी सोनाली शिंदे ने दी शिकायत के आधार पर पुलिस ने अत्यावश्यक वस्तु अधिनियम  के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच जारी है. 

    पुलिस, आपूर्ति विभाग की कार्रवाई

    वाहन क्रमांक एमएच 31 सीक्यू 9820 से खुले बाजार की ओर ले जाते समय ग्राम वासियों ने पकड़ कर शिरजगांव पुलिस थाना व आपूर्ति विभाग को इसकी जानकारी दी. शिरजगांव पुलिस का दस्ता व आपूर्ति अधिकारी सरफापुर तत्काल मौके पर पहुंचकर जांच की. जिसमें यहां  राशन की कालाबाजारी  की बात उजागर हुई. शरद घुलक्षे को यह राशन का अनाज वाहन में भरते हुए दिखाई दिया गया. ग्राम वासियों को संदेह होने पर उन्होंने पूछताछ की तब उन्हें बताया गया कि हम तुअर के बोरे लेकर जा रहे हैं. लेकिन जब ग्राम वासियों ने वाहन की जांच की तो उसमें गेहूं, चावल दिखाई दिए. आपूर्ति निरीक्षण अधिकारी सोनाली शिंदे समेत शिरजगांव के थानेदार प्रशांत गीते, सुरेश धाकड़े, अमोल मानकर ने वाहन की जांच की तो उसमें 17 क्विंटल 42 किलो चावल जिसका बाजार मूल्य 60970 रु. बताया जा रहा है. 41 किलो गेहूं जिसका बाजार मूल्य 902रू, ऐसा कुल 61872 रुपए मूल्य का राशन जब्त किया गया.

    35 किलो के बजाय 5 किलो अनाज का वितरण

    अंत्योदय योजना अंतर्गत लाभार्थियों को 5 किलो अनाज वितरित किया गया था. बाद में नागरिकों को पता चला कि अंत्योदय योजना के तहत नियमानुसार 35 किलो अनाज वितरित किया जाना था. प्रति राशन कार्ड 30 किलो अनाज की गई हेरा फेरी का अनाज आखिर कहां बेचा जा रहा था. ऐसा सवाल अब स्थानीय नागरिक कर रहे हैं.

    राशन दूकानदार पर कार्रवाई की मांग

    राशन के अनाज की कालाबाजारी के लिए राशन दूकानदार जिम्मेदार है. इसलिए उसके खिलाफ भी कार्रवाई की मांग अब सरफापुर वासियों ने तहसीलदार धीरज स्थुल को ज्ञापन देकर की है. इस मामले में तहसीलदार ने संबंधित ज्ञापन कर्ताओं को आश्वासित किया की इस मामले की पूरी जांच की जाएगी तथा दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.