Eknath Shinde
एकनाथ शिंदे (फाइल फोटो)

Loading

अमरावती: देशभर में आज होली (Holi 2024) मनाई जा रही है। जैसा की हम सब जानते है होली का त्योहार हर साल बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है। महाराष्ट्र में भी होली (Maharashtra Holi) का यह त्यौहार मनाया जा रहा है। इस होली महोत्सव (होली महोत्सव 2024) की पृष्ठभूमि में अमरावती के मोजरी में युवा संवाद कार्यक्रम में महिलाओं ने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार की अनुचित नीतियों का विरोध किया है।

महाराष्ट्र में इस तरह मनाई जा रही होली

मिली जानकारी के मुताबिक, यह होली कांग्रेस विधायक यशोमति ठाकुर की मौजूदगी में जलाई गई है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जहां पूरे देश में प्रचार अभियान चल रहा है, वहीं कांग्रेस की महिलाओं ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार की गलत नीतियों से परेशान आम जनता की भावनाओं को व्यक्त किया है। इस समय जहां सभी बुराइयों को होली में जलाया जाता है, वहां महिलाओं ने प्रगतिशील विचारों वाले और संविधान की रक्षा के लिए निरंतर जागृत रहने वाले महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवारों को चुनने का संकल्प लिया है।

Congress-targets-Shinde-government
होली के बहाने कांग्रेस का महाराष्ट्र सरकार पर निशाना

कांग्रेस राजनीतिक होली

देशभर में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों की ओर से प्रचार अभियान जारी है। वहीं, बढ़ती महंगाई, गैस सिलेंडर, पेट्रोल, डीजल के बढ़े दाम और संविधान को खत्म करने की चल रही कोशिश को लेकर कांग्रेस महिलाओं ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार की अन्यायपूर्ण नीतियों के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया है। युवतिमा संवाद की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक यशोमति ठाकुर समेत बड़ी संख्या में युवतियां और महिलाएं मौजूद थीं। इस तरह इस महाराष्ट्र में होली में राजनीतिक माहौल देखा जा रहा है।