सफाई ठेकों पर कोर्ट का स्टे कायम, जिला अदालत में सुनवाई आज

Loading

अमरावती. अमरावती महानगरपालिका द्वारा जारी किये गये जोन निहाय सफाई ठेकों पर स्टे ऑर्डर जिला अदालत ने बरकरार रखा. अवकाश समाप्त होकर लौटे प्रमुख जिला सत्र न्यायाधीश मोहन.आर.देशपांडे की अदालत ने सुनवाई में एड. ब्रजेश तिवारी ने प्रभाग निहाय ठेकेदारों का पक्ष रखा. कोर्ट ने अगली सुनवाई 9 जून को मुकर्रर की है जिससे जोन निहाय सफाई ठेकों की वर्क ऑर्डर जारी नहीं हो पाई.

जान जोखिम में डालकर दी सेवा

कोर्ट सुनवाई में प्रभाग निहाय सफाई ठेकेदारों का पक्ष रखते हुए एड. ब्रजेश तिवारी ने जिला अदालत को बताया कि कोविड- 19 में प्रभाग निहाय सफाई ठेकेदारों ने अपनी जान जोखिम में डालकर सेवा दी. कोविड में जहां लोग घरों से बाहर निकलने के लिए भी डर रहे थे. उस समय प्रभाग निहाय सफाई ठेकदारों व उनके मातहतों ने कोरोना काल में शहर में स्वच्छता रखने के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखी, एक सफाई कामगार की कोरोना के चलते मौत भी हुई.

प्रभाग निहाय सफाई ठेकेदारों के उत्कृष्ट सफाई कार्य की बदौलत स्वच्छता के मामले में अमरावती मनपा को केंद्र में 10 करोड़ का दूसरा पुरस्कार मिला. एड. ब्रजेश तिवारी की प्रभाग निहाय सफाई ठेकेदारों के पक्ष में जिरह का यह सिलसिला 9 जून को हो रही सुनवाई में भी जारी रहेगा. प्रभाग निहाय सफाई ठेकेदारों की ओर से वरिष्ठ विधितज्ञ एड.विवेक काले व एड संदीप गुप्ता ने भी पैरवी कर रहे हैं.