Dr Ravi Patel

Loading

धारणी (सं). मेलघाट के प्रसिद्ध आयुर्वेद विशेषज्ञ डॉ. रवि पटेल ने भाजपा का विरोध करते हुए कांग्रेस पार्टी में प्रवेश किया. उनके साथ आकी के उपसरपंच कल्लू भाई मावस्कर, माखनलाल सावलकर, शोभाराम मेटकर भी शामिल हुए. इस समय जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख, विधायक बलवंत वानखड़े, पूर्व मंत्री यशोमती ठाकुर, जिला कांग्रेस महासचिव संजय लायदे, धारणी तहसील कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्रसिंह गेलवार, पुण्या काका येवले मौजूद रहे. डॉ. पटेल ने उम्मीद जताई है कि और भी बड़े आदिवासी नेता कांग्रेस में प्रवेश करेंगे. 2009 में डॉ. पटेल ने निर्दलीय के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ा और बड़ी संख्या में वोट प्राप्त किए. उस समय के भाजपा उम्मीदवार हार गए थे. उनके मुताबिक कांग्रेस पार्टी ही आदिवासियों की असली पार्टी है.

आदिवासियों को दिलाऊंगा न्याय

मैं मेलघाट में आदिवासियों के विकास को बढ़ावा देने के लिए कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ. वर्तमान में जातिवाद के चक्र, देश के आदिवासी सदस्यों को गिरफ्तार किया जा रहा है और उनके मूल अधिकारों से वंचित किया जा रहा है.

-डॉ. रवि पटेल, धारणी 

भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही BJP

पूरे देश में बीजेपी विरोधी माहौल है और जमीनी स्तर पर आदिवासी भी बीजेपी सरकार की कूटनीति को समझ चुके हैं. बीजेपी भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और आम आदमी को गुलाम बनाने का काम कर रही है. इसलिए आने वाले समय में कई नेता आदिवासी समुदाय से और भाजपा के कई नेता कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे.

– बबलू देशमुख, अध्यक्ष, जिला कांग्रेस कमेटी