किसानों का आंदोलन दूसरे दिन रहा जारी, तहसीलदार ने आंदोलन पंडाल को दी भेट

Loading

अचलपुर. शहर के पास खेलतपमाली में सापन नदी तल में तीन अवैंध ईंट भट्ठियां हैं और नदी को गहरा किया जा रहा है. इससे नदी का पानी सीधे खेतों में जाकर खेती का नुकसान होगा. इस कारण इसके खिलाफ किसानों ने बुधवार से बेमियादी अनशन शुरू कर दिया है. आंदोलन के दूसरे दिन अचलपुर के तहसीलदार तथा जलसंपदा विभाग के इंदुरकर ने अनशनकर्ताओं से भेंट देकर आंदोलन समाप्त करने का अनुरोध किया. इस समय उन्होंने कहा कि गहराईकरण का काम हो चुका है.

अवैध ईट भट्टियां भी जल्द हटाई जाएगी. लेकिन जब तक अवैध ईंट भट्टियां नहीं हटाई जाएंगी तब तक अनशन समाप्त नहीं करने पर आंदोलनकारी डटे रहें. जिसके चलते गुरूवार दूसरे दिन भी अनशन जारी रहा. शेख महबूब, अंबादास काशीराम इंगोले ने बुधवार को अनशन पर बैठने से पहले बैंड बाजे के साथ जुलूस निकाला गया. जो कि चर्चा का विषय रहा.

कुछ व्यवसायियों ने पिछले कुछ वर्षों से नदी के किनारे ईट की भट्ठियां शुरू कर दी हैं. इससे पर्यावरण का संतुलन बिगड़ रहा है. साथ ही ईंट भट्टियों से होने वाले प्रदूषण का फसलों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने लगा है. नदी किनारे सुरक्षा दीवार बनाने, ईंट भट्ठियों को हटाने के साथ ही संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जा रही है.