Fire
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

अमरावती. अचलपुर के सरमसपुरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत परतवाडा मार्ग पर स्थित 2 घरों में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. सूचना मिलते ही दमकल दस्ते ने तुरंत मौके पर पहुंचते हुए आग पर काबू पाया. सौभाग्य से अग्निकांड में कोई जनहानि नहीं हुई. जानकारी के मुताबिक परतवाडा मार्ग निवासी अशोक तायडे व सुधीन मानठने के घर एक-दूसरे से सटे हुए हैं.

घर में सो रहे थे दोनों परिवार के लोग

तड़के दोनों परिवारों के लोग अपने-अपने घरों में सो रहे थे. तभी सुबह 5 बजे अशोक तायडे के घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. यह बात ध्यान में आते ही तायडे परिवार के सभी सदस्य तुरंत अपने घर से बाहर निकल गए. इस बीच आग ने तेजी से फैलते हुए पड़ोस में रहने वाले सुधीर मानठने के घर को अपनी चपेट में ले लिया. 

बड़ी घटना टल गई

इस समय तक परिसरवासियों ने इकट्ठा होकर आग को बुझाने का प्रयास शुरू किया.  साथ ही घटना की जानकारी दमकल विभाग व सरमसपुरा थाने को दी गई. इसके बाद दमकल विभाग के दल ने मोके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया. चूंकि दोनों घरों में गैस सिलेंडर – भी रखे हुए थे. ऐसे में किसी भी वक्त कोई भी बड़ी घटना घटित हो सकती थी. लेकिन दमकल विभाग ने इससे पहले ही आग को बुझा दिया. परंतु तब तक दोनों घरों में रखे अन्य साजोसामान जलकर खाक हो गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है.