करंट से चार लोगों की जगह पर ही मौत, पोटे कालेज के एंट्री गेट पर 11 केजी के संपर्क में आए

    Loading

    अमरावती. पीआर पोटे एजुकेशन इंस्टिट्यूट में बुधवार को एक बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ. इंस्टीट्यूट के प्रमुख प्रवेश द्वार पर रंग रोगन के दौरान चार लोगों की करंट की चपेट में आने से जगह पर ही मौत हो गई. 11 केजी की बिजली लाइन से करंट इतना भयंकर था कि लोहे की सीढ़ी के चारों पाईप सतही स्थान पर ही पिघल गए. 

    मृतकों में अक्षय साहबराव सावरकर (26, टाकली जहागीर), प्रशांत अरुणराव शेलोरकर ( 31, शिराला), संजय बबनराव हंडवाईक ( 45, आदिवासी कालोनी, अमरावती) व गोकुल शीलाकराम वाघ ( 29, टाकली जहागीर) शामिल है. यह चारों पोटे एजुकेशन इंस्टिट्यूट में सिपाही के पदों पर कार्यरत थे.

    पोटे इंस्टिट्यूट के प्रमुख प्रवेश द्वार पर रंग रोगन का काम चल रहा है. बुधवार को दोपहर 12 बजे इस प्रवेश द्वार की खिड़की के शीशों पर उड़ा रंग निकालने के लिए 2 लोग लोहे की पाईप से बनी सीढ़ी पर चढ़कर काम कर रहे थे. इसी दौरान अन्य दो साथियों के साथ मिलकर चारों ने लोहे की सीढ़ी प्रवेश द्वार से हटाकर दूसरी जगह ले जाने के लिए खींचते ले जा रहे थे.

    इसी दौरान प्रवेशद्वार से 6 से 7 फीट अंतर पर से गुजर रही 11 केजी की बिजली लाइन के तार से लोहे की सीढ़ी संपर्क में आई. इसी समय पलक झपकते ही चारों भयंकर करंट से झुलसकर जगह पर ही ढेर हो गए.