Food Poisoning
फ़ूड पोजनिंग

    Loading

    महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के अमरावती से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल यहां एक सगाई के दौरान करीब 150 लोगों ने विषाक्त भोजन खाया जिस वजह से उन्हें विषबाधा हुई है।आपको बता दें कि यह घटना जिले के अचलपुर तालुका के जीवनपुरा गांव में हुई। दरअसल जिसकी सगाई थी वह प्रहार की पदाधिकारी जीवनपुरा निवासी पूर्व पार्षद अनिल पिंपले की पुत्री थी। ऐसे में अब सामने आया है कि इस कार्यक्रम में खाने वाले लोगों को फूड प्वाइजनिंग हो गई। भोजन के बाद करीब 100 से 150 नागरिकों को उल्टी, दस्त होने लगे। उसके बाद इन सभी नागरिकों को इलाज के लिए अचलपुर के उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

    उप जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

    ऐसे में अब इस घटना के बारे में अधिक जानकारी यह है कि अचलपुर के जीवनपुरा निवासी अनिल पिंपल की पुत्री का सगाई समारोह था। आपको बता दें कि अनिल पिंपले पूर्व पार्षद हैं, प्रहार के पदाधिकारी भी हैं। इसलिए नागरिकों ने इस सगाई के लोगों ने भीड़ लगा दी। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद नागरिकों ने भोजन किया। लेकिन जल्द ही उन्हें मतली, उल्टी और दस्त होने लगे। लगभग एक सौ से डेढ़ सौ नागरिकों को भोजन द्वारा जहर दिया गया है। उनमें से कुछ को अचलपुर के उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों का निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

    खतरे से बाहर

    गन्ना लेने आए नागरिकों को भोजन के बाद अचानक जी मिचलाना, उल्टी व दस्त होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया। गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई और अब सभी खतरे से बाहर हैं। उपजिला अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुरले ने बताया कि वर्तमान में उपजिला अस्पताल में 52 मरीजों का इलाज चल रहा है।