(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

अमरावती. अचलपुर की 17 वर्षीय नाबालिग लड़की ने जिला महिला अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया. प्रसूति के बाद उसके नवजात शिशु की मृत्यु हो गई. इस बीच उसके नाबालिग होने का अहसास होते ही पुलिस को सूचना दी गई. इस मामले में अचलपुर के 24 वर्षीय युवक के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो के तहत मामला दर्ज किया गया है. गाडगेनगर पुलिस ने 4 फरवरी को 2.19 बजे मामला दर्ज किया और मामले को अचलपुर पुलिस को वर्ग किया है. जब वह 16 साल की थीं तो उसके पिता ने शादी कर दी थी.

बयान के मुताबिक, पीड़िता की मां की 2022 में मौत हो गई. इसलिए उसके पिता ने उसकी शादी जनवरी 2023 में अचलपुर के एक युवक से कर दी, जबकि वह नाबालिग थी. इसके बाद वह अपने ससुराल में रहने चली गयी. वहां वह अपने पति से गर्भवती हो गई. इसी बीच अचलपुर के डॉक्टरों ने उसे बताया कि सोनोग्राफी में भ्रूण की किडनी में सूजन आ जाने से प्रसूति में दिक्कत होगी. तो उसे जिला महिला अस्पताल लाया गया. यहां उसने एक बेटे को जन्म दिया, वहीं जब उसकी उम्र का पता लगाया गया तो वह नाबालिग निकली.

इसलिए जिला महिला अस्पताल प्रशासन ने बाल संरक्षण इकाई सहित गाडगेनगर पुलिस को सूचित किया. पुलिस तुरंत अस्पताल पहुंची और जन्म देने वाली नाबालिग लड़की का बयान दर्ज किया. उसके बयान के मुताबिक, हालांकि वह शादीशुदा थी, लेकिन जब वह नाबालिग मां बन गई तो उसके कथित पति के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया.