petrol
File Pic

Loading

चिखलदरा. विदर्भ की एक मात्र पर्यटन नगरी चिखलदरा में पेट्रोल पंप पर अधिकांश समय पेट्रोल समाप्त का बोर्ड लगाकर मजबूर हुए पर्यटकों को ब्लैक से पेट्रोल ,डीजल बेचने के मामले में शनिवार पुलिस ने छापा मारा. इस कार्रवाई के दौरान पं‍प पर छुपाकर रखी पेट्रोल डीजल से भरी बड़ी-बड़ी  कैन जप्त की गई. आरोपी महेन्द्र सदांशिव को पुलिस ने अरेस्ट किया है. 

सैलानियों की लूट पर लगाम

मेलघाट की हसीन वादियों में राज्य के कोने कोने से सैलानी अपनी अपनी गाडियों से परिवार व मित्रों के साथ समूह में आते है. मनोरम क्षेत्र में सैर का आनंद उठाने पहुंचे इन सैलानियों को कई बार वाहनों का ईंधन समाप्त होने पर भारी मुश्किलों का समाना करना पड़ता है. इस क्षेत्र में एक ही पेट्रोल पंप है. लेकिन वहां भी अधिकांश नो पेट्रोल ,डीजल का बोर्ड लगा रहता है. जिससे पर्यटक परेशान होते है. ऐसे में इसी पेट्रोल पंप के कर्मचारियों द्वारा कैन में भरा पेट्रोल डीजल 150 से 200 रुपए लीटर बेचा जाता है. इस संदर्भ में कई बार पर्यटकों व स्थानीयों द्वारा प्रशासन को शिकायत भी दी जा चुकी है.  लेकिन यह गोरखधंदा लंबे समय से जारी था. 

नो पेट्रोल-डीजल का बोर्ड

शनिवार को फिर यहां के नागरिकों ने चिखलदरा पुलिस को इस तेल की कालाबाजारी को लेकर शिकायत दी. जिस पर आनन फानन में थानेदार शिंदे के मार्गदर्शन में पुलिस ने फिल्मी स्टाईल में  यहां पर छापा मारा. इस समय भी पंप पर पेट्रोल- डीजल समाप्त का बोर्ड लगा था. लेकिन डबकियों में सैकड़ों लीटर पेट्रोल- डीजल बरामद हुआ. पुलिस ने यह माल जप्त कर आरोपी को अरेस्ट किया. 

किराए से दिया गया 

यह पेट्रोल पंप यवतमाल निवाली किरण कुमरे का है. उन्हे आरक्षण के तहत यह अलार्ट किया गया था. लेकिन वे यहां न रहने से यह पंप किराए से चलाते है. इस पंप पर चलने वाली तेल की कालाबाजारी और लूट पर्यटक त्रस्त थे. इस समय क्रिसमस की लगातार छुट्टियां होने से यहां पर्यटक बड़ी संख्या में हैं. इसका फायदा भी पेट्रोल पंप कर्मी उठा रहे थे. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर  रही है. 

जल्द लेगें एक्शन

नागरिकों की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है. पर्यटकों की लूट व ईंधन की कालाबाजारी के  इस मामले में प्रशासन द्वारा जल्द ही उचित कठोर एक्शन लिया जाएगा. .