(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    अमरावती. लंबे समय से बहुप्रतिक्षित पुलिस भर्ती प्रक्रिया सोमवार 2 जनवरी से शुरु हो रही है. जिले में ग्रामीण में 197 पद तथा शहर में 41 पदों के लिए यह पुलिस भर्ती प्रक्रिया ली जा रही है. जिसमें 15 हजार से अधिक इच्छुक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. 

    शहर में 41 पदों के लिए 2249 आवेदन

    शहर पुलिस आयुक्तालय में 41 रिक्त पदों के लिए 2249 युवक-युवतियों ने आवेदन भरे है. सोमवार 2 जनवरी से शुरु होने वाली भरती प्रक्रिया में कई उच्च शिक्षित बेरोजगार युवक- युवतियों ने पुलिस बनने के लिए आवेदन भरे है. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया से लेकर प्रवेशपत्र जारी करने की प्रक्रिया इस वर्ष सीधे पुलिस महासंचालक कार्यालय से की गई. सोमवार की सुबह 6 बजे स्थानीय पुलिस मुख्यालय के प्रांगण पर भर्ती प्रक्रिया शुरु होगी.

    इस पुलिस भर्ती में 20 कर्मियों के रिक्त पद हेतु 1390 तथा 21 पुलिस चालक रिक्त पद हेतु 859 इच्छुक उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किए है. इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन तरीके से ही प्रवेशपत्र प्राप्त होगा. पुलिस भर्ती प्रक्रिया में डमी उम्मीदवार पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई भी की जायेगी. समूची प्रक्रिया निष्पक्ष व पारदर्शक तरीके से होगी. उम्मीदवार व भर्ती प्रक्रिया में शामिल कर्मियों को मोबाइल ले जाने पर भी पाबंदी लगाई गई है. 

    पुलिस के 197 पदों के ‍लिए 13 हजार आवेदन

    इसी तरह 2 जनवरी 2023 से अमरावती ग्रामीण पुलिस विभाग के करीबन 197 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरु होने वाली है. एसपी अविनाश बारगल ने दी जानकारी के तहत ग्रामीण पुलिस भर्ती करीबन 197 पदों के लिए की जा रही है. जिसके लिए 13 हजार आवेदन प्राप्त हुए है. भर्ती प्रक्रिया की तैयारी अंतिम चरण में है. स्थानीय मंथन हॉल के समक्ष ग्रामीण पुलिस मुख्यालय में भर्ती प्रक्रिया की जाएगी.