Maharashtra Police Recruitment : 5 people caught copying during police recruitment in Maharashtra, 18,000 people took the exam
प्रतीकात्मक तस्वीर

    अमरावती. सीपी डा.आरती सिंह के आदेश पर शहर में सक्रिय अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए उद्देश्य से 10 थानातर्गत अभियान चलाया जा रहा है. इस मुहिम में 4851 अपराधियों के खिलाफ प्रतिबंधक कार्रवाई की गई है, जिसमें 47 बदमाशों को शहर सीमा से तड़ीपार किया गया है, जबकि 5 आरोपियों पर एमपीडीए के तहत जेल भेजा गया है. सीपी की इस मुहिम से अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है.

    वर्ष 2020 में 3387 पर हुई थी कार्रवाई

    पिछले वर्ष 2020 में  कुल 3387 सक्रिय बदमाशों पर प्रतिबंधक कार्रवाई की गई, जिसमें 28 बदमाशों पर तडीपारी की गई थी, जबकि किसी भी आरोपी के खिलाफ एमपीडीए के तहत कार्रवाई नहीं हुई थी. इस वर्ष कुल 4851 बदमाशों पर प्रतिबंधक कार्रवाई की गई, जो पिछले वर्ष की तुलना में 1464 कार्रवाई अधिक है.

    आरोपियों पर पुलिस की दबीश के कारण अन्य जिले की तुलना में सिटी में क्राइम ग्राफ घटा है. यहां हत्या, दंगा, मारपीट, डकैती, लूटपाट, चैन स्नैचिंग, चोरियां तथा महिला अत्याचार जैसी मामलों में कमी आयी है. आयुक्तालय में सिर्फ 3 एसीपी कार्यरत है, जबकि 4 एसीपी के पद रिक्त पड़े है. जिसमें एक एसीपी जल्द ही सेवानिवृत्त होने वाले है.

    अपर्याप्त मनुष्यबल होने के बावजूद सिटी में चल रही नाकाबंदी, आल आउट मिशन व कोबिंग आपरेशन से संगीन अपराधों में कमी आयी है. सीपी डा.आरती सिंह व उनकी पुलिस फोर्स त्यौहार बंदोबस्त के बीच जनता की जानोमाल की सुरक्षा के साथ कानून सुव्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार प्रयास कर रही है.