नवनीत राणा के BJP में प्रवेश पर सस्पेंस‍, बावनकुले ने भी नहीं भरी हामी

Loading

अमरावती. सांसद नवनीत राणा ने भले ही यह कहकर बीजेपी में शामिल होने का संकेत दिया है कि लक्ष्मी के हाथ में कमल नहीं होगा तो किसके हाथ में होगा, इसमें संदेह करने की कोई वजह नहीं है’, लेकिन उनके समर्थकों में बेचैनी बढ़ गई है. जब मीडया ने पूछा कि क्या नवनीत राणा को प्रचार करने का निर्देश दिया गया है, तो राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने आगे टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, और स्पष्ट किया कि नवनीत राणा अभी तक भाजपा में शामिल नहीं हुई. इसके चलते उनके बीजेपी में शामिल होने का ‘सस्पेंस’ बरकरार है.

अमरावती लोकसभा क्षेत्र में किसी भी पार्टी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. इस बीच मौजूदा सांसद नवनीत राणा ने शनिवार को युवा स्वाभिमान पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक ली. इस मौके पर उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना रुख जाहिर करते हुए कहा कि मैं एक कार्यकर्ता हूं. युवा स्वाभिमान पार्टी की, इसलिए हमारी पार्टी जो भी निर्णय लेगी वह स्वीकार्य है.

मोदी-शाह के आदेश का पालन होगा

 हम (युवा स्वाभिमान पार्टी) एनडीए के घटक दल हैं. इसलिए हम अपने नेता नरेंद्र मोदी, अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस द्वारा दिए गए आदेश का पालन करेंगे. विधायक रवि राणा ने कहा था कि हमें कुछ अहम संकेत मिले हैं, जो जल्द ही सभी को पता चल जाएगा. नवनीत ने कहा था कि इस बात पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है कि लक्ष्मी के हाथ में कमल है. उनके विचारोत्तेजक भाषण की चर्चा एकतरफा रही. इस बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बावनकुले ने सोमवार को नागपुर में मीडिया से बात करते हुए ये कहकर ‘सस्पेंस’ और बढ़ा दिया है कि नवनीत राणा अभी तक बीजेपी में शामिल नहीं हुए हैं. कांग्रेस और राष्ट्रवादियों के समर्थन से निर्वाचित नवनीत राणा ने तुरंत केंद्र की भाजपा सरकार को समर्थन देकर अपनी दिशा स्पष्ट कर दी.

हनुमान चालीसा से चर्चा में आईं

उन्होंने राज्य में महाविकास अघाड़ी सरकार के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया था. अपने आवास के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की घटना के बाद उद्धव ठाकरे को जेल हो गई. नवनीत राणा ने हिंदुत्व का रुख अपनाया और बीजेपी के करीब हो गए, लेकिन उन्होंने अभी तक बीजेपी का दामन नहीं थामा है. उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चा पिछले कई महीनों से चल रही है. कुछ दिन पहले नवनीत राणा ने नागपुर में आयोजित भाजयुमा के कार्यक्रम के दौरान शक्ति प्रदर्शन भी किया था. इस बात को लेकर उत्सुकता बनी हुई है कि क्या नवनीत राणा बीजेपी के आधिकारिक उम्मीदवार होंगी या बीजेपी उनका समर्थन करेगी.