Amravati News: विक्रम पप्पू संगते का हत्यारा अब तक फरार, परिजनों ने किया बडनेरा थाने का घेराव

Loading

बडनेरा (सं). शुक्रवार की शाम 4.15 बजे के आसपास बडनेरा रेलवे स्टेशन स्थित तिरुपति होटल के पास में अज्ञात हमलावरों ने विक्रम पप्पू संगते की हत्या कर दी थी. हत्या के आरोपी अब तक फरार बताए जा रहे हैं. विक्रम संगते के भाई राजेश संगते की शिकायत पर बडनेरा पुलिस ने आरोपी आयुष नरेश मेश्राम (प्रभात कॉलोनी, नई बस्ती बडनेरा) व लवेश वीरेंद्र चौधरी (जुनी बस्ती, बडनेरा) के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने से गुस्साए परिवार एवं मित्र जनों ने शनिवार को बडनेरा पुलिस थाने का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया.

शव लेकर पहुंचे थाने

जानकारी के अनुसार आरोपी गिरफ्तार न होने के चलते परिवार वालों ने विक्रम के अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था और विक्रम का शव बडनेरा पुलिस थाने के सामने लाकर रख दिया था. हालात बिगड़ते देख तुरंत बडनेरा पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ने क्यूआरटी दल एवं एसीपी को इस संदर्भ में सूचना दी आनन- फानन में सुरक्षा के मद्देनज़र क्यूआरटी दल तुरंत ही बडनेरा पुलिस स्टेशन पहुंचा और एसीपी पूनम पाटिल ने भी परिवार वालों को शांत करने की भरपूर कोशिश की लेकिन गुस्साए परिजनों एवं मित्रों ने बडनेरा पुलिस स्टेशन के सामने जमकर हंगामा किया.  

परिजनों का अंतिम संस्कार से इनकार

24 घंटे का समय बीत जाने के बाद भी अब तक आरोपी फरार होने के चलते गुस्साए परिजनों ने विक्रम का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था. परिवार वालों की मांग थी कि तुरंत हथियारों को गिरफ्तार किया जाए तभी हम अंतिम संस्कार करेंगे. 

पुलिस स्टेशन के सामने यातायात बाधित

इस पूरे घटनाक्रम के चलते बडनेरा से अमरावती की ओर बडनेरा से अकोला की ओर एवं बडनेरा से रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले मार्ग का यातायात प्रभावित हो चुका था. चौतरफा नागरिक ही नागरिक नजर आ रहे थे. काफी मेहनत मशक्कत करने के बाद पुलिस ने आक्रोश  से भरे परिवार जनों को शांत करते हुए यातायात को सुचार किया.

सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस ने थाने को किया बंद

मृतक विक्रम पप्पू संगते के परिवारजन एवं मित्र जनों ने मिलकर जब बडनेरा पुलिस स्टेशन पर जमकर हंगामा किया एवं विक्रम के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद में अंतिम संस्कार करने से इनकार किया तो तनावपूर्ण वातावरण निर्माण हो चुका था. वातावरण को शांत करने हेतु बडनेरा पुलिस स्टेशन के मुख्य द्वार पर क्यूआरटी वाहन को सामने लगाकर खड़ा कर दिया गया था जिसके चलते अंदर से बाहर और बाहर से अंदर जानेवाले कर्मचारी एवं सामान्य नागरिकों के लिए भी कुछ घंटे के लिए रास्ता बंद हो गया था. इसके बाद में बडनेरा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मगर ने हालात को नियंत्रित करते हुए माहौल को शांत कराया. आरोपियों को पकड़ने का आश्वासन देने के पश्चात ही समस्त तिलक नगर वासियों को अंतिम संस्कार करने के लिए राजी किया.

तनावपूर्ण वातावरण के बाद शांति

बडनेरा पुलिस स्टेशन में करीब 2 से 3 घंटे चले इस हंगामे में के बीच में बडनेरा शहर का वातावरण गर्म हो चुका था.  परिवार वालों ने  चेतावनी दी के यदि पुलिस द्वारा आश्वासन दिए जाने के चलते समय के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो फिर परिवार वाले भी मजबूरन अपने हाथ में कानून लेंगे. लेकिन जैसे तैसे करके पुलिस प्रशासन ने हालात को काबू में करते हुए बडनेरा शहर के गर्म वातावरण को शांत किया.