Amruta Fadnavis, wife of former Maharashtra CM Devendra Fadnavis, said - 3 percent divorces are happening in Mumbai due to traffic jams, watch video
Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Former Maharashtra CM Devendra Fadnavis) की पत्नी अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis) ने मुंबई (Mumbai) में खराब रोड की हालत को ट्रैफिक जाम का एक कारण बताया है। उन्होंने कहा है कि, ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) के चलते लोग अपने परिवारों को समय नहीं दे पाते हैं। इस वजह से मुंबई में 3 प्रतिशत तलाक हो रहे हैं। 

    एएनआई के अनुसार, भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने कहा है, ‘मैं यह आम नागरिक के रूप में कह रही हूं, जब मैं बाहर जाती हूं तो मुझे गड्ढों, यातायात सहित कई मुद्दे दिखाई देते हैं। ट्रैफिक के कारण लोग अपने परिवार को समय नहीं दे पाते हैं और 3% तलाक मुंबई में इसकी वजह से हो रहा है।’

    हाल ही देश की सबसे अमीर महानगर पालिक कही जाने वाली बीएमसी का बजट पेश किया गया था। इस बजट में किसी भी तरह का नया टैक्स (New Tax) नहीं लगाया गया था लेकिन विभिन्न परियोजनाओं को पूरा करने के लिए बीएमसी (BMC) अपने रिजर्व फंड से 7,756.40 करोड़ रुपए कर्ज लेने का फैसला किया था। 45,949.21 करोड़ रुपए के बजट में पुरानी योजनाओं को पूरा करने पर बल दिया गया है।  पिछले वर्ष पेश किए गए 39,038.83 करोड़ के बजट की अपेक्षा इस साल का बजट  6,850.38 करोड़ यानी 17.70 प्रतिशत अधिक है। बजट में शहर की सड़कों के रख रखाव और निर्माण के लिए 2200 करोड़ की घोषणा की गई थी। 

    गौरतलब है कि, मुंबई में इसी साल बीएमसी चुनाव हैं। शहर की सड़कों पर गड्ढे होना मुंबई में एक अहम समस्या है। इस बीच अमृता फडणवीस ने अपने बयान से महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार पर निशाना साधना राजनीतिक रूप ले सकता है।