Sanjay Raut in Chhatrapati Sambhaji Nagar
Sanjay Raut in Chhatrapati Sambhaji Nagar

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: महाराष्ट्र के संभाजी नगर (Sambhaji Nagar) से शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने BJP और PM मोदी पर तंज कसते हुए सवाल पूछा है। राउत ने कहा, जब देश जवानो की सहादत में डूबा हुआ था तो पीएम मोदी जश्न मन रहे थे क्या यही है BJP का सनातन धर्म?

हाल ही में जम्मू कश्मीर के पूंछ जिले में आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में देश के 4 जवान शहीद हुए है। उनके शहादत पर पूरा देश में गम में डूबा हुआ था। वहीं, दूसरी तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी-20 परिषद के कामयाब होने को लेकर भाजपा मुख्यालय में जश्न मना रहे थे। विशेषकर इस जश्न में उनका स्वागत करते हुए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह के कई फोटोज वायरल हुए है। क्या इनका यहीं सनातन धर्म है ? यह तंज शिवसेना के वरिष्ठ नेता व सांसद संजय राउत ने कसा है।

शुक्रवार को युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे औरंगाबाद दौरे पर थे। इस दौरे को लेकर संजय राउत का शहर में आगमन हुआ था। तब उन्होंने आयोजित प्रेस वार्ता में केन्द्र की मोदी सरकार पर तंज कसते हुए पूछा कि कश्मीर में हुए आतंकी हमले में सेना के 4 अधिकारी शहीद होने के बाद भाजपा कार्यालय में पीएम मोदी जश्न मनाना कहां तक उचित है?

अमित शाह का दौरा रद्द शिवसेना का हुआ भ्रम निरास
मराठवाडा मुक्ति संग्राम के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित विशेष कार्यक्रम में देश के गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को औरंगाबाद दौरे थे। परंतु अचानक उनका दौरा रद्द हुआ है। उध्दव ठाकरे की शिवसेना ने गृहमंत्री का शिवसेना स्टाईल में स्वागत करने का निर्णय लिया था। परंतु उनका दौरा रद्द होने से हमें निराशा हुई है। क्योंकि देश के गृहमंत्री से दिल्ली में मुलाकात नहीं हो पाती। ऐसे में हमने सोचा था कि कम से कम औरंगाबाद वे पहुंचेंगे, तो हम उनका अपनी स्टाईल में स्वागत कर हम उनसे देश की समस्या पर सवाल पूछेंगे।

गैर कानूनी सरकार की गैर कानूनी राज्य मंत्रिमंडल बैठक
शनिवार को शहर में आयोजित राज्य मंत्रिमंडल की बैठक पर शिवसेना नेता संजय राउत ने तंज कसते हुए कहा कि गत एक साल से महाराष्ट्र में गैर कानूनी सरकार स्थापित है। न्यायालय के निर्णय के बाद अपात्र विधायकों पर महाष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष ने आज तक  निर्णय नहीं लिया है। जिसके चलते वर्तमान में महाराष्ट्र में गैरकानूनी सरकार स्थापित है। राज्य सरकार को निर्णय लेना का अधिकार ही नहीं है। इसके बावजूद शहर में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई है। यह बैठक ही गैर कानूनी है और उसमें लिए जानेवाले निर्णय भी गैर कानूनी होंगे। ऐसे में राज्य मंत्रिमंडल बैठक को कोई महत्व ही नहीं है।

मंत्रिमंडल बैठक के लिए प्रशासन पानी की तरह बहा रहा पैसा
शहर में आयोजित राज्य मंत्रिमंडल बैठक के लिए जिला प्रशासन पानी की तरह पैसा बहा रहा है। बैठक को लेकर प्रशासन ने सारे होटल बुक किए है। बैठकक को लेकर मराठवाडा की जनता की आशाओं पर पानी फेरा जाएगा। राउत ने बताया कि 2016 में ली गई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में 49 हजार करोड रुपए के पैकेज की घोषणा की गई थी। उस पैकेज में से आज तक सिर्फ 2 प्रतिशत निधि मराठवाडा को मिली है। शहर में सरकारी विभागों के कई गेस्ट हाउस है। लेकिन, राज्य सीएम व डिप्टी सीएम पंचसीतारा होटल में रुककर पानी की तरह जनता का पैसा बहा रहा है। राज्य में गैर कानूनी सरकार स्थापित होने से उनके द्वारा लिए जा रहे निर्णय भी गैर कानूनी होंगे। समय आया तो हम निर्णयों पर न्यायालय का दरवाजा खटाखटायेंगे और साथ ही प्रशासन के आला अधिकारियों से खर्च का लेखा-जोखा भी मांगेंगे।

बाल ठाकरे व उध्दव ठाकरे के चलते मिले सारे पद
उन्होंने राज्य मुख्यमंत्री एकनाथ शिंंदे पर निशानार साधते हुए कहा कि उन्हें आज तक सारे पद स्व. बाल ठाकरे व उध्दव ठाकरे के चलते मिले है। जिस अजित पवार के नाम पर उन्होंने उध्दव ठाकरे की शिवसेना से नाता तोड़कर गद्दारी की थी, आज उसी अजित पवार के साथ वे सत्ता में शामिल है। शहर में 3 से 5 घंटे बैठक लेकर करोडो रुपए खर्च किए जाएंगे। यह पैसा मराठवाडा में निर्माण सूखे पर किया जाता तो इस क्षेत्र के लोगों को राहत मिलती। प्रेस वार्ता में राज्य के विरोधी पक्ष नेता अंबादास दानवे, पूर्व सांसद चन्द्रकांत खैरे, जिलाध्यक्ष किशु तनवानी, पूर्व मेयर नंदकुमार घोडेले आदि उपस्थित थे।